NEWS

जीवन में सफलता के लिए शिक्षक की भूमिका अहम: रघुवर दास

भाजयुमो ने शहर की युवा प्रतिभाओं को किया सम्मानित

Jamshedpur : जीवन में सफलता के लिए माता-पिता के साथ शिक्षक की अहम भूमिका होती है. बेहतर शिक्षण की बदौलत झारखंड की प्रतिभाओं ने विश्व पटल पर भारत का लोहा मनवाया है. जमशेदपुर की बेटी स्नेहा दुबे ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के वैश्विक मंच पर पाकिस्तान को सच का आईना दिखाने का काम किया है. उनके पिता जयप्रकाश दुबे यहां केबुल कंपनी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को गोलमुरी स्थित केबुल वेलफेयर क्लब के सभागर में कहीं. वे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा चलाए जा रहे सेवा समर्पण अभियान के तहत भाजयुमो जमशेदपुर महानगर की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम को बतौर विशिष्ट अतिथि सांसद विद्युत वरण महतो ने भी संबोधित किया.
50 से अधिक प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित
कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने की. समारोह में अतिथियों ने शिक्षा, खेल एवं अन्य क्षेत्रों में अव्वल शहर के प्रतिभावान 50 से अधिक खिलाड़ियों एवं विद्यार्थियों को पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. इनमें संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान को करारा जवाब देने वाली जमशेदपुर की बेटी स्नेहा दुबे के चाचा कन्हैया दुबे, महामहिम राष्ट्रपति के हाथों शिक्षक सम्मान से सम्मानित झारखंड के एकमात्र शिक्षक हिंदुस्तान मित्रमंडल के मनोज कुमार सिंह एवं शहर का नाम रौशन करने वाले दर्जनों खिलाड़ी एवं मेधावी छात्र-छात्राएं षामिल थे.
ये भी थे मौजूद
कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष गुंजन यादव, जिला महामंत्री राकेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष बबुआ सिंह, भाजपा गोलमुरी मंडल अध्यक्ष अजय सिंह, भाजयुमो प्रदश प्रवक्ता अमिताभ सेनापति आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: देवघर पहुंचे बाबूलाल मरांडी, लोकार्पण कार्यक्रम में होंगे शामिल

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: