न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्ली में झारखंड की बेटियों को बेचनेवाला रोहित मुनि बिहार से गिरफ्तार

प्रभा मुनि के पति रोहित को सिमडेगा पुलिस ने कहलगांव से किया गिरफ्तार

87

Bhagalpur: झारखंड की सिमडेगा पुलिस ने पिछले पांच सालों से फरार और 25 हजार रुपये के एक इनामी मानव तस्कर रोहित मुनि को भागलपुर के त्रिमुहान गांव से बीती रात गिरफ्तार कर लिया है. सिमडेगा पुलिस के लिए ये बड़ी सफलता है. बता दें कि रोहित मुनि मानव तस्कर प्रभा मुनि का पति है. प्रभा को 22 सितंबर को दिल्ली एटीएस ने पंजाबी बाग स्थित एक मकान से गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ेंःछत्तीसगढ़ चुनावः नक्सलियों के गढ़ में पीएम मोदी और राहुल की चुनावी हुंकार

कहलगांव अनुमंडल पुलिस अधिकारी दिलनवाज अहमद ने गुरुवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार रात गिरफ्तार रोहित मुनि को एएचटीयू सिमडेगा थाना की पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई. सिमडेगा व गुमला के अलग-अलग थानों में दर्ज कांड में झारखंड पुलिस को रोहित मुनि की तलाश थी.

कहलगांव से हुआ गिरफ्तार

कहलगांव अनुमंडल पुलिस अधिकारी दिलनवाज अहमद ने गुरुवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात गिरफ्तार रोहित मुनि को एएचटीयू सिमडेगा थाना की पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई. उन्होंने बताया कि झारखंड के जलडेगा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलोमडेगा गांव निवासी एक महिला ने छह मई 2013 को रोहित के खिलाफ 14 साल की अपनी नतनी समेत दो अन्य नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर दिल्ली ले जाने तथा बेच देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी. तीनों लड़कियों को दिल्ली स्थित एक स्वयंसेवी संगठन के सहयोग से मुक्त कराया गया था. उसकी गिरफ्तारी के लिए सरकार ने 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी थी.

इसे भी पढ़ेंःशीर्ष माओवादी नेता गणपति ने पद छोड़ा, कबड्डी खिलाड़ी बासव राव नये प्रमुख

प्लेसमेंट एजेंसी की आड़ में मानव तस्करी

palamu_12

मिली जानकारी के मुताबिक, रोहित मुनि अपनी पत्नी प्रभा मुनि के साथ मिलकर दिल्ली के पंजाबी बाग में प्लेसमेंट एजेंसी चलाता था. ज्ञात हो कि प्रभा मुनि को 22 सितंबर को दिल्ली एटीएस ने गिरफ्तार किया था. उसके साथ रोहित भी था, लेकिन वो फरार होने में सफल रहा था. रोहित मुनि को झारखंड पुलिस रांची ला रही है. रांची के बाद उसे सिमडेगा ले जाया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःहैवानियत : गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, महिला की मौत

कई नेताओं के साथ फेसबुक पर डाली थी तस्वीरें

रोहित मुनि व उसकी पत्नी प्रभा मुनि काफी शातिर थे. और झारखंड की लड़कियों को झांसा देने के लिए सोशल साइट का भी इस्तेमाल करते थे. राज्य पुलिस की खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं, पुलिस अफसरों के साथ अपनी तस्वीरें डालकर रोहित मुनि अपनी हाईप्रोफाइल लिंक का झांसा देता था. इतना ही नहीं रोहित मुनि खुद को वोटर्स पार्टी नाम के राजनीतिक दल का प्रदेश अध्यक्ष भी बताता है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: