न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#RohitSharma टेस्ट ओपनर के रूप में पदार्पण पर दो शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने

1,546

Vishakhapatnam:  रोहित शर्मा शनिवार को दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गये जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में पदार्पण पर मैच की दोनों पारियों में शतक लगाये. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की.

इसे भी पढ़ेंः #BharatPetroleumCorporationLimited, शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया सहित कई सरकारी कंपनियों का होगा निजीकरण, प्लान तैयार

रोहित ने सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पारी में 176 रन बनाये और उसके बाद दूसरी पारी में चौथे दिन 127 रन की पारी खेली.

इस तरह से रोहित टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. उनसे पहले विजय हजारे, सुनील गावस्कर (तीन बार), राहुल द्रविड़ (दो बार), विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः #PMModi #FascistGovernment चला रहे हैं, कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्दरमैया का आरोप

WH MART 1

इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने अपना 13वां छक्का लगाते ही किसी एक टेस्ट मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकार्ड भी बनाया. इससे पहले का रिकार्ड पाकिस्तान के वसीम अकरम के नाम पर था जिन्होंने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 12 छक्के लगाये थे.

रोहित ने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में सात छक्के लगाये. यही नहीं रोहित दोनों पारियों में स्टंप आउट हुए. वह मैच की दोनों पारियों में इस तरह से आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं.

रोहित और उनके साथी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (215 और 7) दोनों ने मिलकर मैच में 525 रन बनाये. यह पहला अवसर है जबकि भारतीय सलामी जोड़ी ने एक मैच में 500 से अधिक रन बनाये. टेस्ट क्रिकेट में यह कुल मिलाकर तीसरा अवसर है.

इसे भी पढ़ेंः #Moblynching : श्याम बेनेगल ने कहा, पीएम मोदी को हमारा पत्र महज अपील था,  प्राथमिकी दर्ज करने का क्या मतलब?

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like