न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

युवराज सिंह के संन्यास पर भावुक हुए रोहित, कहा- बेहतर विदाई के थे हकदार

479

Nottingham (UK): कभी भारत के सलामी बल्लेबाज रहे युवराज सिंह ने सोमवार को अंततराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया. इस पर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के उतार-चढ़ाव भरे करियर की सराहना करते हुए कहा कि यह कलात्मक बल्लेबाज 17 साल तक शीर्ष स्तरीय क्रिकेट के बाद बेहतर विदाई का हकदार था.

बेहतर विदाई के थे हकदार- रोहित

भारत की एक दिवसीय टीम के उपकप्तान ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ आपको किसी चीज की अहमियत का तब पता चलाता है, जब वह आपके पास नहीं होती. भाई, आपको बहुत सारा प्यार. आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे.’’

इसे भी पढ़ेंःविराट ने कहा- हार्दिक की मौजूदगी के कारण सहायक की भूमिका में था

भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ जून 2017 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज ने सोमवार को मुंबई में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि बीसीसीआई ने ‘यो यो’ टेस्ट में विफल होने पर उन्हें विदाई मैच का प्रस्ताव दिया था. युवराज हालांकि ‘यो यो’ टेस्ट में सफल रहे और उन्हें विदाई मैच खेलने का मौका कभी नहीं मिला.

देश को आप पर गर्व है- गांगुली

SMILE

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नेतृत्व में युवराज का करियर परवान चढ़ा और गांगुली ने भी इस खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ प्रिय युवराज, हर अच्छी चीज का अंत होता है.. मैं आपको बताता हूं कि यह एक अद्भुत बात थी. आप मेरे भाई की तरह हैं. और अब करियर खत्म होने के बाद और अधिक प्रिय हो गये हैं.. पूरे देश को आप पर गर्व होगा. बहुत सारा प्यार.शानदार करियर..’’

अपने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान वह 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में एक दिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

युवराज ने भारत की तरफ से 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने टेस्ट मैचों में 1900 और वनडे में 8701 रन बनाये. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम पर 1177 रन दर्ज हैं.

युवराज भी वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे उन समकालीन भारतीय दिग्गजों में शामिल हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के जरिये विदाई नहीं मिली.

इसे भी पढ़ेंःयुवराज सिंह लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में भारत के असली हीरो

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: