ChatraJharkhand

Sbi की तपेज शाखा में चोरी का प्रयास

सदर थाना के टाईगर मोबाईल टीम के पहुंचने के बाद भागे चोर

चतरा : शहर से सटे एसबीआई की तपेज शाखा में एक बार फिर चोरों ने चोरी का प्रयास किया. हालांकि इस दौरान पुलिस की तत्परता से बड़ी घटना टल गई. रात के अंधेरे में वेंटीलेटर तोड़ बैंक में घुसे चोर पुलिस को आता देख भाग निकले.
रोकड़ कक्ष को तोड़ने का किया प्रयास, कई दस्तावेज किये क्षतिग्रस्त
बैंक में चोरी का प्रयास की सूचना पुलिस को तब मिली जब नियत समय पर बैंक कर्मी बैंक खोलने शाखा पहुंचे. बैंक का मुख्य गेट खोल शाखा प्रबंधक व अन्य कर्मी जैसे ही शाखा में दाखिल हुए तो उन्हें बैंक में चोरी की कोशिश का पता चला. हालांकि चोर बैंक के रोकड़ कक्ष में नहीं घुस सके. चोरों ने रोकड़ कक्ष का सटर तोड़ने का भी प्रयास किया था. हालांकि इस दौरान चोरों ने बैंक में लगे सीसीटीवी, लिंक यूनिट व कई लॉकरों को क्षतिग्रस्त करते हुए दस्तावेजों को इधर-उधर बिखेर दिये.

इसे भी पढ़ेःझारखंड में स्टार्ट अप योजना की स्थिति ‘डाउन’

बैंक प्रबंधन पर सुरक्षा मानकों व निर्देशों का अनुपालन नहीं करने आरोप

ram janam hospital
Catalyst IAS

इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सदर थाना प्रभारी लव कुमार ने बैंक प्रबंधन पर सुरक्षा मानकों व निर्देशों का अनुपालन नहीं करने आरोप लगाया है. थाना प्रभारी ने बताया कि देर रात बैंक के अंदर से खटपट की आवाज आने की सूचना मिली थी. इसके बाद टाइगर मोबाइल की टीम को बैंक सर्च करने का निर्देश दिया गया था. थाना प्रभारी ने बताया कि कई बार शाखा प्रबंधक को वेंटिलेटर को बंद कराने व सीसीटीवी को दुरुस्त कराने का लिखित निर्देश दिया गया था.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

इसके बावजूद शाखा प्रबंधक ने सुरक्षा मानकों का अनुपालन करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. थाना प्रभारी के अनुसार रात में जवानों द्वारा बैंक का सटर ठकठकाए जाने के कारण ही बैंक में घुसे चोर घटना को अंजाम दिए बगैर भाग गए. दुर्गा पूजा और रविवार छुट्टी के कारण बैंक दो दिनों से बंद था. गौरतलब है कि एसबीआई की तपेज शाखा में चोरी की यह दूसरी घटना है. इससे पूर्व चोरों ने शाखा में लगे एटीएम मशीन को ही उखाड़ कर चोरी कर ली थी. इसके बाद भी बैंक प्रबंधन और शाखा प्रबंधक सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं हुए, जिससे बड़ी घटना होते-होते रह गई.

इसे भी पढ़ेःप्रतिमा विसर्जन में गिरिडीह प्रशासन दिखा सजग, सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता भी दिखे तत्पर

Related Articles

Back to top button