न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मंडल डैम के शिलान्यास के साथ क्षेत्र के 47 वर्षों से रुके विकास के मार्ग प्रशस्त होंगे : मुख्यमंत्री 

51

Palamu : भारत सरकार ने वर्ष 2022 तक देश के किसानों की आय को दुगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. वहीं, राज्य सरकार इसी अवधि में झारखंड के किसानों की आय को चौगुना करने के लक्ष्य पर काम कर रही है। यह बाते झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. वे स्थानीय परिसदन में संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

mi banner add

मंडल डैम के बन जाने से यहां की बेरोजगारी को भी दूर किया जा सकेगा

कहा कि किसानों की आय को बढ़ाने में मंडल, कनहर जैसी अन्य परियोजनाएं मुफीद साबित होंगी. यहां के 19 हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित किया जा सकेगा. वहीं, पलामू व गढ़वा व इससे लगे अन्य जिलों के युवाओं को रोजगार मिल सकेगा. जहां तक पलामू की बात है तो यह पूरा क्षेत्र हमेशा सुखाड़ व अकाल से प्रभावित रहा है. मंडल डैम के बन जाने से यहां की बेरोजगारी को भी दूर किया जा सकेगा. एक ओर जहां राज्य सरकार किसानों को स्मार्ट फोन दे कर उन्हें आधुनिक खेती से जोड़ रही है, वहीं अत्याधुनिक खेती की जानकारी के लिए इजरायल भेजा जा रहा है.

मंडल डैम पर कांग्रेस के विरोध के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में विगत छह दशकों तक मंडल डैम का निर्माण पूरा नहीं किया जा सका. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री रघुवर ने बताया कि मंडल डैम के शिलान्यास के साथ क्षेत्र के 47 वर्षों से रुके विकास के मार्ग प्रशस्त होंगे. इसके अलावा सोन नदी से पाइप लाइन के माध्यम से लोगों को जलापूर्ति कराई जाएगी. मुख्यमंत्री ने मंडल डैम निर्माण के लिए पलामू सांसद विष्णुदयाल राम, चतरा सांसद सुनील सिंह व औरंगबाद सांसद सुशील सिंह के प्रयास को सराहनीय बताया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: