ChaibasaJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : बागबेड़ा कॉलोनी की जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प, जल निकासी की भी होगी व्यवस्था, सांसद व‍िद्युतवरण महतो ने की पहल

Jamshedpur : बागबेड़ा कॉलोनी की जर्जर सड़कों की मरम्मत की जाएगी. साथ ही जल निकासी की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी. इसे लेकर जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने पहल शुरू कर दी है. रविवार को सांसद ने बागबेड़ा कॉलोनी के सड़कों का निरीक्षण किया. इसके तहत वे रेलवे कॉलोनी, लाल बिल्डिंग के महाराणा प्रताप चौक से होते हुए बागबेड़ा कॉलोनी रोड नंबर एक पहुंचे. इस क्रम में उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के कनीय अभियंता उपेन्द्र ठाकुर को क्षेत्र का भ्रमण कर बागबेड़ा कॉलोनी के सड़कों का अवलोकन करने को कहा. उन्हें निर्देश दिया गया कि स्थानीय वासियों के साथ बागबेड़ा के रोड नंबर-एक से लेकर छह नंबर समेत सभी सभी सड़कों का निरीक्षण करें. इसमें क्रास रोड भी शामिल हैं.

निरीक्षण के बाद सड़कों की मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण का एक प्रस्ताव तैयार कर विभाग को प्रेषित करने को कहा गया है. सांसद ने कनीय अभियंता को यह भी निर्देश दिया कि सड़क की चौड़ाई कम नहीं होनी चाहिए और जल निकास का समुचित प्रबंध होना चाहिए. जरूरत पड़ने पर पेबर्स ब्लॉक का भी उपयोग करने को कहा गया है. निरीक्षण के दौरान सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि उनका प्रयास है कि कॉलोनी के सभी सड़कें, जिनकी मरम्मत लंबे समय से नहीं हुई है उनका जीर्णोद्धार किया जाए. उन्होंने इसके लिए संबंधित पदाधिकारियों से पत्राचार करने और जरूरत पड़ने पर विभागीय मंत्री से मिलकर समस्या का निराकरण कराने की बात कही.

ये थे शामिल
सांसद के साथ निरीक्षण करने वालों में बागबेड़ा की जिला पार्षद कविता परमार, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार, धनंजय उपाध्याय, बागबेड़ा के भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय सिंह, हरेंद्र सिंह, राजेंद्र कुमार, ललन यादव, आनंद शर्मा, हेमंत सिंह, कमलेश पांडे, दिलीप पाठक, गोपाल तिवारी, अखिलेश्वर सिंह सहित काफी संख्या में क्षेत्र के लोग शामिल रहे.

ये भी पढ़ें- Tips to improve your quality of sleep: यदि आप भी नींद नहीं आने की वजह से करवट बदलकर रात काटने पर मजबूर हैं तो आयुष डॉक्टर रीना आजमी की इस सलाह को जरूर मानें

Related Articles

Back to top button