JharkhandLead NewsRanchi

बिना परमिटवाली बसों का अब तक रोड टैक्स नहीं हुआ माफ

Ranchi : बिना परमिटवाली बसों का अब भी रोड टैक्स माफ नहीं हो सका है. सरकार ने कोरोना के कारण लॉकडाउन अवधि में अपरिचालित बसों का रोड टैक्स माफ करने का फैसला लिया था. साथ ही विलंब से भुगतान के लिए लगनेवाला अर्थदंड भी माफ कर दिया था. लेकिन इसका लाभ अभी तक वैसी बसों को नहीं दिया गया जो बिना परमिट की हैं. हालांकि, ये सारी बसें झारखंड में निबंधित हैं, लेकिन इन्हें रूट परमिट अभी तक नहीं मिला है. ऐसी लगभाग चार हजार बसें हैं जो बिना परमिट की हैं और ये भी लॉकडाउन अवधि में अपरिचालित रहीं.

बस संचालकों का कहना है कि हमलोगों ने नयी बस खरीदने के बाद उसका नियमानुसार निबंधन कराया फिर आरटीओ के समक्ष परमिट के लिए आवेदन दिया.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को फटकारा, कोरोना से मरने वालों के परिवार को मुआवजे की नीति में देरी क्यों ?

advt

लेकिन विगत दो सालों से सरकार ने बस को परमिट जारी करने के लिए बैठक ही नहीं की है. इस कारण उनके आवेदन पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका.

ऐसे में बस संचालकों की इसमें कोई गलती नहीं है. सरकार को अविलंब परमिट के लिए बैठक करनी चाहिए और लॉकडाउन अवधि में अपरिचालित बसों के साथ-साथ बिना परमिटवाली बसों का भी रोड टैक्स माफ करना चाहिए. इसके लिए नियमों में संशोधन करना जरूरी है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : हेमंत सरकार को झटका, नीरज सिन्हा को DGP बनाने पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: