JharkhandLead NewsRanchi

रिंग रोड मेंटेनेंस का काम देखने वाली कंपनी पर एक्शन ले पथ निर्माण विभाग और प्रशासन : सीटू

Ranchi : केंद्रीय योजना के तहत काम कर रही एजेंसी एल्सामेक्स राज्य में मनमानी कर रही है. सेंटर ऑफ ट्रेड यूनियन ने एक बयान जारी कर ये आरोप लगाया है. बयान में सीटू ने कहा कि जेएआरडीसीएल रोड परियोजना के तहत रांची रिंग रोड और रांची-पतरातू रोड के मेन्टेनेन्स की जिम्मेवारी एल्सामेक्स मेन्टेनेन्स सर्विसेज को दी गयी है.
वहीं कम्पनी ने सभी सरकारी नियम कानूनों को ताक पर रखकर जनवरी 2021 से इन दोनों प्रोजेक्टों पर अपनी सेवाएं बन्द कर दी है. जिसके अन्तर्गत इस राजमार्ग पर चलने वाली एम्बुलेंस सेवा, पेट्रोलिंग और सफाई का काम बंद है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : क्रिप्टोकरेंसी बाजार बंद होने की अफवाह से डरे निवेशक, एक ही झटके में निकाले 1000 करोड़ से ज्यादा

कर्मचारियों का भुगतान है बंद

Catalyst IAS
ram janam hospital

कम्पनी ने सफाईकर्मियों समेत पारा मेडिकल, रोड पेट्रोलिंग ऑफिसर और सुपरवाइजर का वेतन भुगतान पिछले अप्रैल महीने से बंद कर दिया है. इस कम्पनी ने सारे श्रम कानूनों को ताक पर रखकर मौखिक रूप से कर्मचारियों को काम से बैठा दिया है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

एम्बुलेंस सेवा बंद रहने से इन दोनों प्रोजेक्टों के राजमार्ग पर किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर घायल व्यक्तियों को ट्रामा सेन्टर भेजा जाना संभव नहीं हो सकेगा.

इसे भी पढ़ें:आदित्य ठाकरे को जान से मारने की धमकी देने वाला धराया, खुद को बताया सुशांत सिंह राजपूत का फैन

कम्पनी के रखे गये एम्बुलेंस और पेट्रोलिंग के लिये उपयोग में लाये जाने वाले वाहनों के लिए जनवरी 2021 से ईंधन की आपूर्ति भी बंद कर हो गयी. श्रमिकों को काम नहीं मिलना भी एक समस्या है.

सीटू के राज्य महासचिव प्रकाश विप्लव ने कहा कि झारखंड राज्य कमिटी, झारखण्ड सरकार के पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों, रांची जिला प्रशासन और श्रम विभाग से मांग करती है कि इस प्रोजेक्ट को सुचारू रूप से चलाने और श्रमिकों-कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिये अविलंब हस्तक्षेप किया जायें. यदि इस समस्या का समाधान शीघ्र नहीं किया जाता है तो सीटू को आंदोलन का रास्ता अपनाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें:प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाता खोलने में निजी बैंकों ने दिखायी उदासीनता, 1.59 करोड़ खातों में से खोले सिर्फ 1.60 लाख बैंक अकाउंट

Related Articles

Back to top button