न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

15 फरवरी से RMC आयोजित करेगा स्ट्रीट फूड फेस्टिवल

50
  • लाभुकों के बीच ऋण वितरण के साथ-साथ योजनाओं की दी जायेगी जानकारी

Ranchi : रांची नगर निगम 15 से 17 फरवरी तक मोरहाबादी मैदान में स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन करेगा. इस फेस्टिवल में महिला स्वयं सहायता समूहों, युवाओं, कलाकारों के बीच सरकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम विशेष तौर किया जायेगा. मेयर आशा लकड़ा ने मंगलवार को बताया कि सरकार के आदेशानुसार 20 जनवरी को हरमू मैदान में निगम ने शहरी समृद्ध योजना की शुरुआत की थी. योजना की अगली कड़ी में उक्त फेस्टिवल का आयोजन किया जाना है. इस तीन दिवसीय मेले में स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं को ऋण वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पानेवाले लाभुकों के बीच पत्रक वितरण, प्रतियोगिता कार्यक्रम कर लाभ लेनेवाले को प्रमाणपत्र वितरित किया जायेगा.

100 स्टॉलों से होगा वितरण

hosp1

अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में मेयर ने कहा कि Day-Nulm एवं FSSAI के संयुक्त तत्वावधान में इस स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन का उद्घाटन नगर विकास मंत्री सीपी सिंह करेंगे. योजना में विशिष्ट अतिथि के रूप में रांची सांसद रामटहल चौधरी, कांके विधायक जीतूचरण राम, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, खिजरी विधायक रामकुमार पाहन, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय सहित सभी पार्षद एवं TVC  के सदस्य उपस्थित रहेंगे. उन्होंने कहा कि इस फेस्टविल में निगम आयोजन स्थल पर करीब 100 स्टॉल लगायेगा. स्टॉल में कौशल विकास, एनयूएलएम का लाभ लेनेवाले लाभुकों को सहभागिता प्रदान करने के साथ योजनाओं की जानकारी दी जायेगी.

फेस्टिवल में होंगे ये कार्यक्रम

  • 15 फरवरी : शहरी समृद्ध उत्सव के अंतर्गत स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का उद्घाटन, स्कूली बच्चों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन.
  • 16 फरवरी : स्वयं सहायता समूहों का ऋण वितरण, पीएम आवास योजना (शहरी) के लाभुकों के बीच स्वीकृत पत्र का वितरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम.
  • 17 फरवरी : विजेताओं के बीच पुरस्कार का वितरण.

इसे भी पढ़ें- कृषि आशीर्वाद योजना फॉर्म के नाम पर सरकार कर रही किसानों को गुमराह, फॉर्म में कहीं नहीं लिखा योजना…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: