JharkhandRanchi

कोरोना संक्रमण के बीच RMC ने शुरू किया सिटी बसों का परिचालन, पहले दिन चली 16 बसें

पहले दिन दो निर्धारित रूटों में कुल 16 बसें चलीं, इसमें मेन रोड में कुल 10 और कांटाटोली रूट में कुल 6 बसों का परिचालन शामिल हैं

Ranchi  :  कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच राजधानीवासियों  की सुविधा के लिए रांची नगर निगम ने सोमवार से सिटी बसों का परिचालन शुरू किया. संक्रमण को रोकने के लिए हर सुविधाओं के साथ पहले दिन दो निर्धारित रूटों में कुल 16 बसें चलीं. इसमें मेन रोड में कुल 10 और कांटाटोली रूट में कुल 6 बसों का परिचालन शामिल हैं.

इसे भी पढ़े : लॉकडाउन के कारण बंद पड़ी गिरिडीह-मधुपूर सवारी ट्रेन अभी चालू नहीं होगी

बसों को सेनेटाइज किया

बसों के परिचालन के पहले ट्रांसपोर्ट सेल के अधिकारियों ने सभी बसों को सेनेटाइज किया. यात्री से लेकर बस चालक, कंडक्टर सभी को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया. मेन रोड रूट में चल रही बसों में बैठने वालों के नाम, मोबाइल नंबर और पता भी बस कंडक्टर ने दर्ज किये. यात्रियों से दोगुनी राशि वसूली गयी बिरसा चौक से कचहरी तक यह भाड़ा 30 रुपये और कचहरी से राजेंद्र चौक तक 15 रुपये लिये गये. यात्रा के दौरान बसों में सोशल डिस्टेंसिंग देखने को मिली. दो सीट पर एक यात्री सफर करते देखे गये.

इसे भी पढ़े : पलामूः फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी का विरोध, प्रतिवाद सभा कर बेशर्त रिहाई की मांग

यात्रियों में दिखी नाराजगी

कोरोना काल में बसों के बढ़ाये गये भाड़े को देख यात्रा कर रहे लोगों में काफी नाराजगी दिखी. यात्रियों को बस में चढ़ने पर 10 रुपया भाड़ा देना पड़ रहा था. कंडक्टर का कहना था कि बस से एक किलोमीटर चलें या 10 किलोमीटर, भाड़ा 10 रुपया ही देना होगा. इसपर कुछ यात्रियों के नाराज होने की खबर है. यात्रियों की नाराजगी को देख कंडक्टर का कहना था कि कोरोना को लेकर एक समय मे केवल 15 यात्री ही बस में सफर कर सकते हैं. जबकि बस में 29 यात्रियों की बैठने की जगह है. ऐसे में 10 रुपये भाड़ा नहीं लेने पर निगम को आर्थिक नुकसान होगा.

इसे भी पढ़े : मंत्री आलमगीर आलम ने मनरेगा कर्मियों को दिया भरोसा, दुर्गापूजा से पहले मिल सकती है PF की सुविधा

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button