RanchiTOP SLIDER

देवकमल हॉस्पिटल प्रबंधन को RMC का नोटिस, तीन दिन में अस्पताल भवन खाली करने का निर्देश

विज्ञापन
  • रातू रोड स्थित इस अस्पताल के नये सिरे से संचालन के लिए निगम निकालेगा टेंडर

Ranchi : राजधानी के रातू रोड स्थित देवकमल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर को रांची नगर निगम ने टर्मिनेट कर दिया है. निगम ने हॉस्पिटल प्रबंधन को नोटिस भेज अगले तीन दिनों में अस्पताल भवन खाली करने का निर्देश दिया है. निगम और हॉस्पिटल प्रबंधन के बीच हुए करार की शर्तों के उल्लंघन को देख निगम ने यह कदम उठाया है.

इन शर्तों के उल्लंघन पर निगम ने की कार्रवाई

बता दें कि रातू रोड स्थित रांची नगर निगम के इस अस्पताल के संचालन की जिम्मेदारी देवकमल हॉस्पिटल प्रबंधन को दी गयी थी. इसके लिए वर्ष 2014 में रांची नगर निगम और देवकमल हॉस्पिटल के बीच करार हुआ था. इस करार में कई शर्तों में से कुछ शर्तें यह भी तय हुई थीं कि देवकमल हॉस्पिटल नगर निगम के अधिकारियों और कर्मियों को किसी भी तरह के इलाज में 10 से 20 प्रतिशत तक की रियायत देगा. साथ ही हॉस्पिटल का करीब 20 प्रतिशत बेड भी निगमकर्मियों के लिए सुरक्षित रखा जायेगा. इसी तरह इमरजेंसी सेवाओं में इन कर्मियों का फ्री में इलाज होगा. रांची नगर निगम का कहना है कि इस अस्पताल में देवकमल हॉस्पिटल प्रबंधन ने ये सुविधाएं निगमकर्मियों को नहीं दी.

इसे भी पढ़ें- FICCI को नेशनल इंडस्ट्री पार्टनर बनायेगी झारखंड सरकार, जल्द होगा एमओयू

निगम को हॉस्पिटल से आज तक नहीं मिला राजस्व

रांची नगर निगम के मुताबिक, दोनों के बीच हुए करार के तहत यह भी निर्णय हुआ था कि लाइसेंस फी के रूप में हॉस्पिटल प्रबंधन निगम को अपनी कमाई का 10 प्रतिशत जरूर देगा. लेकिन, आज तक इस अस्पताल से निगम को किसी भी तरह का राजस्व नही मिला. यहां तक कि मरीजों से निजी अस्पतालों की तरह ही कंसल्टेंसी फी भी देवकमल हॉस्पिटल ने वसूली.

अस्पताल का नये सिरे से संचालन करेगा निगम

निगम की स्वास्थ्य शाखा की मानें, तो निगम इस अस्पताल को देवकमल हॉस्पिटल से वापस लेने के बाद नये सिरे से इसका संचालन करायेगा. इसके लिए बाकायदा निगम टेंडर भी निकालेगा. जिस कंपनी या संस्था को काम मिलेगा, उसे निगम पीपीपी मोड पर चलाने को देगा. उस दौरान भी किफायती दर पर मरीजों का इलाज किया जायेगा. निगमकर्मियों को रियायत दर पर बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- भुइयां जाति की 9 उपजातियों को SC में शामिल करने के लिए केंद्र को भेजा जायेगा प्रस्ताव, सीएम की स्वीकृति

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: