न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजधानी में निगम ने फिर चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, जब्त किये सामान

375

Ranchi : झारखंड हाई कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को नगर निगम की एन्फोर्समेंट टीम ने शहर के मुख्य इलाकों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. इस दौरान नालियों और रोड पर लगे अवैध ठेले, गुमटियों तथा चिकन दुकानों को हटाया गया. साथ ही संबंधित लोगों को चेतावनी दी गयी कि भविष्य में फिर कभी दुकान लगाने पर उनके सामान को जब्त कर जुर्माना वसूला जायेगा.

इसे भी पढ़ें- बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

इन इलाकों में चला अभियान

निगम की एन्फोर्समेंट टीम द्वारा मंगलवार को कर्बला चौक से फतेहउल्लाह रोड, बहू बाजार चौक और मेन रोड में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. अभियान के क्रम में इलाकों की नालियों एवं रोड पर लगे ठेला, खोमचा, अवैध गुमटी तथा चिकन दुकानों इत्यादि को हटाया गया. इस दौरान अतिक्रमण कर बनाने गये अवैध निर्माण ढांचों को भी तोड़ा गया. सड़कों पर रखे गये सामान को भी निगम द्वारा जब्त कर लिया गया. अभियान के बाद फोटोग्राफी कराकर ट्रैफिक पुलिस को तस्वीरें सौंपी गयीं, ताकि भविष्य में दोबारा फुटपाथ पर दुकानें लगाने पर दुकानदार पर कार्रवाई की जा सके. साथ ही उन्हें चेतावनी दी गयी कि दोबारा दुकानें लगने पर सामान को जब्त कर लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- हरमू नदी के किनारे को हरा-भरा कर नहीं सकी, अब नदियों के किनारे पेड़ लगाने चली झारखंड सरकार

पहले भी चला था अभियान

मालूम हो कि शुक्रवार को भी निगम की एन्फोर्समेंट टीम द्वारा डोरंडा बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था. इस क्रम में एजी मोड़ से लेकर डोरंडा थाना के सामने होते हुए तुलसी चौक तक फुटपाथ पर लगी दुकानों को तोड़कर हटाया गया था. इसके अलावा नो पार्किंग में खड़ी 10 बाइक और एक टेंपो को भी जब्त कर जुर्माना वसूला गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: