Corona_UpdatesJharkhandRanchi

#RMC कर्मियों का आरोप : हिन्दपीढ़ी में हमसे हुआ दुर्व्यवहार, शरीर पर थूका गया

विज्ञापन

Ranchi : राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके में सैनिटाइजेशन करने गये रांची नगर निगम कर्मियों के साथ एक बार फिर कथित रूप से दुर्व्यवहार करने की सूचना मिली है.

निगम के आला अधिकारियों से शिकायत करते हुए कर्मियों ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को जब वे वार्ड 23 के नाला रोड इलाके में सैनिटाइज करने गये थे, तो कुछ स्थानीय लोगों ने अपने-अपने घरों से उनके शरीर पर थूक दिया.

advt

कर्मियों का कहना है कि पहले तो इन्होंने इस बात को नजरअंदाज किया, लेकिन जब वे आगे बढ़े, तो कई लोगों ने अपने घऱों से उनके शरीर पर थूका.

इसके बाद सभी निगमकर्मी लौट कर निगम कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें : whatsapp पर खबरें भेजना मुश्किल, न्यूज विंग की खबरें पढ़ते रहने के लिए हमारे Telegram चैनल से जुड़ें, जानें कैसे जुड़ें टेलिग्राम चैनल से

adv

सीमित संसाधनों के बावजूद निगम इलाके में दे रहा विशेष ध्यान

बता दें कि राजधानी में अबतक जितने भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है, सभी हिंदपीढ़ी इलाके से है. इसे देखते हुए रांची जिला प्रशासन और निगम लगातार इलाके पर नजर बनाये हुए है.

यहां तक की हिंदपीढ़ी को अगले 72 घंटे के लिए एक तरह से कर्फ्यू जैसा लगा दिया है. महामारी फैलने से रोकने के लिए निगम के कर्मचारी जान हथेली पर रख कर इलाके में सैनिटाइजेशन कर रहे है.

निगम का विशेष ध्यान इस मोहल्ले पर है. इसलिए निगम अपने सीमित संसाधनों के बावजूद हरदिन इस मोहल्ले के सभी घरों को सैनिटाइज करवा रहा है.

कुछ दिन पहले ही इलाके के वार्ड 22 में वर्तमान पार्षद के पति (पूर्व पार्षद) ने निगमकर्मियों से मारपीट की थी.

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona : कोरोना के बारे में कितना जानते हैं आप? कहीं आप भी तो इन झूठी बातों पर तो यकीन नहीं करते! जानें सच और झूठ क्या है

नगर आयुक्त ने कहा, डीसी और एसएसपी से सुरक्षा की करेंगे मांग

कर्मियों के शरीर पर कथित रुप से थूकने की जानकारी नगर आयुक्त मनोज कुमार से ली गयी. उन्होंने बताया कि इसके लिए वे रांची डीसी और एसएसपी को देकर उनसे सुरक्षा की मांग करेंगे.

इसके अलावा संबंधित वार्ड पार्षद को मौजूदा स्थितियों से अवगत कराते हुए कर्मियों को समर्थन देने की बात करेंगे.

इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यह सफाई काम करना एक बड़ी चुनौती है. ऐसे में इलाके के लोगों को भी इस काम में सहयोग करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona: प्राइवेट क्लीनिकों में कार्यरत डायलिसिस टेक्नीशियनों की सेवा लेगा रिम्स प्रबंधन

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close