Education & CareerRanchi

आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स को दिया गया एपीजे अब्दुल कलाम से प्रेरणा लेने का संदेश

  • यूनिवर्सिटी ने मनाया विश्व विद्यार्थी दिवस

Ranchi : आरकेडीएफ विश्वविद्यालय, रांची द्वारा विश्व विद्यार्थी दिवस मनाया गया. पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती के के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ अमित कुमार पांडे, कुलसचिव आरकेडीएफ विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट्स को ऑनलाइन संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कलाम साहब की जीवनी विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक है. उन्होंने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत और हर चुनौती से डटकर मुकाबला करने का संदेश दिया.

इसे भी पढ़ें-अधिवक्ताओं की पीड़ा : रोटी के भी लाले पड़े, कैसे मनेगा त्योहार

advt

हर मुश्किल का सामना करने में आरकेडीएफ के विद्यार्थी सक्षम : प्रो पंकज चटर्जी

इस मौके पर विद्यार्थी ऑनलाइन क्विज, ऑनलाइन पेंटिंग, फोटोग्राफी और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में प्रतियोगिता में शामिल हुए. इस दौरान सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रो पंकज चटर्जी (विभाग अध्यक्ष, होटल प्रबंधन विभाग) ने कहा कि हर मुश्किल का सामना करने में आरकेडीएफ के विद्यार्थी सक्षम हैं. कोरोना के इस महामारी के समय में सभी विद्यार्थियों ने जिस प्रकार से बढ़-चढ़कर ऑनलाइन क्लासेस कीं और ऑनलाइन कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट किया, वह सराहनीय है.

डॉ राजीव रंजन (डीन, एकेडमिक्स) ने बच्चों को विश्व विद्यार्थी दिवस के बारे में विस्तार से बताया. प्रोग्राम का संचालन डॉ अनिता कुमारी ने किया. प्रोग्राम में नीलू कुमारी का विशेष योगदान रहा. धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर बलजीत कलसी ने किया. मौके पर डॉ कुमकुम, डॉ शीतल टोपनो, प्रियंका पांडे, डॉ दीप्ति कुमारी, संजय गुप्ता, कमल कांत दुबे, कुणाल कुमार और आरकेडीएफ विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक और सदस्य मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें-JSSPS कैडेट्स चंचला कुमारी राष्ट्रीय कुश्ती कैंप के लिए सेलेक्ट, ‘खेलो इंडिया’ के साइकिल एकेडमी के लिये चुनी गयी तारा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: