BiharBihar UpdatesELECTION SPECIAL

राजद का घोषणा-पत्र जारी, तेजस्वी ने कहा, 10 लाख नौकरियों पर मंत्रिमंडल की पहली बैठक में मुहर लग जायेगी

यह देश में पहली बार होगा कि एक बार में 10 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे

Patna : राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि मैं 10 लाख नौकरियों का वादा कर रहा हूं. मैं केवल कहने के लिए एक करोड़ नौकरियों का वादा भी कर सकता था, मगर मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं क्योंकि 10 लाख नौकरियो पर मंत्रिमंडल की पहली बैठक में मुहर लग जायेगी.  कहा कि   यह देश में पहली बार होगा कि एक बार में 10 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

घोषणा-पत्र को हमारा प्रण’, ‘संकल्‍प बदलाव का नाम दिया है

राजद के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने शनिवार को राजद का घोषणा-पत्र जारी करते हुए यह बात कही. बता दें कि राजद ने इस घोषणा-पत्र को हमारा प्रण’, ‘संकल्‍प बदलाव का नाम दिया है. दस लाख नौकरी देने के वादे पर उठ रहे सवालों पर घोषणा-पत्र जारी करने के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि वह एक करोड़ नौकरी का वादा नहीं कर रहे हैं.

इस क्रम में तेजस्वी यादव ने कहा कि लोग मजाक उड़ाते हैं कि हम कहां से रोजगार पैदा करेंगे.  अब आपको समझना चाहिए कि कमाई और रोजगार के बीच अंतर है.  हम यहां सरकारी नौकरियों के बारे में बात कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :बिहार चुनाव :  चिराग का नीतीश पर वार, रोजगार के अभाव में बिहारी शराब तस्करी की ओर बढ़ रहा है

advt

भाजपा वाले बतायें कि उनका मुख्यमंत्री का चेहरा कौन है…

बिहार में शिक्षकों, प्रोफेसरों, जूनियर इंजीनियरों, डॉक्टरों, नर्स लैब तकनीशियनों के लिए रोजगार के अवसर हैं.साथ ही कहा कि  हमें राज्य की कानून-व्यवस्था के लिए अधिक पुलिस की आवश्यकता है. भाजपा के मुफ्त कोरोना वैक्सीन और  बिहार में 19 लाख रोजगार के वादे पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा वाले बतायें कि उनका मुख्यमंत्री का चेहरा कौन है, नीतीश कुमार हैं?

नीतीश कुमार ने तो 10 लाख नौकरियों पर ही हाथ खड़े कर दिये थे कि कहां से देंगे. तो भाजपा कहां से देगी, नेतृत्व तो नीतीश कुमार कर रहे हैं, तो ये बेवकूफ किसे बना रहे हैं.

जान लें कि  बिहार में 243 सीटों पर तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को है.  दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे चरण की 7 नवंबर को है.  बिहार चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को जारी होगा.

इसे भी पढ़ें : बिहार चुनाव : राहुल गांधी का तंज, मोदी जी के भाषण कैसे लगे? अच्छे लगे? नीतीश कुमार की सरकार कैसी लगी?

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: