न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सवर्ण आरक्षण बिल का विरोध RJD को पड़ेगा भारी, आम चुनाव में नहीं खुलेगा खाता: पासवान

1,161

New Delhi: सवर्ण को 10 फीसदी आरक्षण के फैसले को जहां चुनाव से पहले मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. वहीं इस बिल का विरोध करने पर केंद्रीय मंत्री पासवान ने राजद पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आरक्षण का विरोध लालू प्रसाद के राजद का जड़ उखाड़ देगा और पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी.

विधेयक का विरोध करने वाले राष्ट्रीय जनता दल पर हमला करते हुए पासवान ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह और जगदानंद सिंह सवर्ण समुदाय से आते हैं और उनके लिए वोट मांगना भी कठिन होगा.’’

महागठबंधन होगा विभाजित !

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पासवान ने दावा किया कि आरक्षण विधेयक का लगातार विरोध करने से बिहार में महागठबंधन विभाजित हो सकता है. दलित नेता ने जोर देकर कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली राजग को इसका फायदा पहुंचेगा और यह समाज में सद्भाव का कारण बनेगा.

इसके राजनीतिक महत्व को रेखांकित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने इसकी तुलना एक मछुआरे के जाल में आयी एक बड़ी मछली से की, जिस कारण अन्य मछुआरों में ईर्ष्या का भाव पैदा हो गया है. उन्होंने कहा, ‘इस बड़े राजनीतिक कदम के मामले में विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ईर्ष्या कर रहे हैं. उन्हे पता नहीं है कि कैसे प्रतिक्रिया दें. ’’

पासवान ने विधेयक को ऐतिहासिक बताते हुए कहा, आगामी लोकसभा चुनाव में राजद अपना खाता भी नही खोल पाएगा. मोदी सरकार के फैसले से समाज के सभी वर्ग प्रसन्न हैं और अगर लोग खुश हैं तो निश्चित तौर पर इससे राजग को फायदा होगा.

जानें अपने तबादले पर क्या बोले आलोक वर्मा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: