JharkhandMain SliderRanchi

दुमका और बेरमो उपचुनाव में इस बार भी प्रचार नहीं करेगा राजद

Ranchi: दुमका और बेरमो उपचुनाव में राजद की ओर से कोई प्रचार-प्रसार नहीं किया जायेगा. राजद ने अभी तक किसी भी स्टार प्रचारक को इन क्षेत्रों में लाने पर कोई विचार नहीं किया है.

Jharkhand Rai

दुमका सीट से गठबंधन की ओर से झामुमो के उम्मीदवार बसंत सोरेन हैं, जबकि बेरमो सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अनूप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि इन दोनों उम्मीदवारों के नामांकन में राजद नेताओं व मंत्री सत्यानंद भोक्ता मौजूद थे.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह के अनुसार अभी तक इन क्षेत्रों में राजद को प्रचार-प्रसार करने का न्यौता नहीं दिया गया है, जिसके बाद इस पर कोई चर्चा करना शेष नहीं रह जाता है. जबतक उक्त पार्टी की ओर से प्रचार के लिए आमंत्रण नहीं दिया जायेगा, तब तक इन जगहों पर राजद प्रचार नहीं कर सकता और ना ही किसी स्टार प्रचारक को बुला सकता है.

इसे भी पढ़ें – पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा दुमका से लडेंगे चुनाव, कहा- 20 साल का मांगेंगे हिसाब

विधानसभा चुनाव में राजद ने दुमका व बेरमो में नहीं किया था प्रचार

2019 में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में राजद की ओर से कोई प्रचार-प्रसार नहीं किया गया था. इन क्षेत्रों से अकेले प्रत्याशियों की पार्टी ने प्रचार कर चुनाव लड़ा और जीता भी. बरहेट के अलावा दुमका सीट से झामुमो की ओर से हेमंत सोरेन और बेरमो सीट से कांग्रेस की ओर से राजेंद्र सिंह चुनाव लड़े थे. इन जगहों पर झामुमो और कांग्रेस ने खुद के प्रचार-प्रसार पर अधिक भरोसा जताया था.

राजद की प्रदेश प्रवक्ता अनिता यादव बताती हैं कि इस बार भी साझा प्रचार-प्रसार का कोई जिक्र ही नहीं है. लेकिन उनके कार्यकर्ता लगातार इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों से उनके साथ हैं ओर उनके प्रचार अभियान में मदद करेंगे.

मालूम हो कि हेमंत सोरेन के दुमका सीट छोड़ने और राजेंद्र सिंह के निधन के बाद इन दोनों सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें –झारखंड से भी ओलंपियन तैयार करने में जुटा खेलो इंडिया

दुमका में हेमंत सोरेन और बेरमो में राजेंद्र सिंह के कुनबे पर जीत का आसरा

दोनों सीटों पर कांटे की टक्कर होने की उम्मीद जतायी जा रही है. कयास लगाये जा रहे हैं कि दुमका सीट पर हेमंत सोरेन और बेरमो सीट पर राजेंद्र सिंह के कुनबे के भरोसे उम्मीदवार अपनी नैया पार लगायेंगे. लेकिन इन दोनों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार भी अब भारी दिख रहे हैं.

दुमका से लुईस मरांडी जो पिछले चुनाव में काफी कम अंतर से पराजित हुई थीं, वो प्रबल दावेदार के रूप में हैं. जबकि बेरमो से राजेंद्र सिंह के नहीं रहने पर भाजपा के उम्मदीवार बाटुल नये समीकरण बनाने में जुट चुके हैं.

इसे भी पढ़ें –मेयर के विरोध के बीच श्री पब्लिकेशन सोमवार से करेगी काम, 2 लाख घरों से होगी टैक्स वसूली

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: