JharkhandRanchi

झारखंड में 25 लाख प्राथमिक सदस्य बनायेगा राजद

Ranchi: राष्ट्रीय जनता दल ने झारखंड में 25 लाख प्राथमिक सदस्य बनाने का टारगेट तय किया है. झारखंड प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नारायण यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 12 फरवरी को पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. इसमें पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने देश भर में सदस्यता अभियान को तेज गति से शुरू करने को कहा था. इस क्रम में अब झारखंड में भी यह अभियान शुरू किया जा चुका है. जून महीने तक इस काम को पूरा कर लिया जाना है.

इसे भी पढ़ें :  Good News : ये है अनोखी शादी, एक ही घर में बारात लेकर पहुंच गयीं तीन दुल्हनें  

आज पार्टी कार्यालय में प्रदेश राजद की बैठक हुई थी. इसमें राज्य के सभी जिलों के पार्टी प्रमुख, पदाधिकारी और विभिन्न प्रकोष्ठों से जुड़े नेता भी शरीक हुए. इसमें सदस्यता अभियान को धरातल पर उतारे जाने को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई. आगामी दिनों में अभियान कार्यक्रम में और तेजी की उम्मीद है. कॉन्फ्रेंस में पार्टी महासचिव और पूर्व विधायक भोला यादव, प्रदेश राजद अध्यक्ष संजय सिंह यादव, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, पूर्व विधायक संजय यादव, प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार सहित अन्य नेता भी उपस्थित थे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

बूथ करेंगे मजबूतः भोला

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

भोला यादव ने कहा कि पार्टी के संविधान के मुताबिक झारखंड सहित देश भर के अलग अलग राज्यों में सदस्यता अभियान जारी है. बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने पर काम होगा. इसके बाद पंचायत, प्रखंड, जिला स्तर और राज्य परिषद के गठन का काम होना है. हर जिले और हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी सदस्यता अभियान चलाएगी. घर घर जाकर धरातल पर इसके लिये काम होगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने माना कि पार्टी में बड़े ट्राइबल लीडर की जरूरत है. ऐसे में पार्टी सदस्यता अभियान के क्रम में इसे भी देखेगी. इस साल अक्टूबर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होने तक इससे पूर्व की सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी. अक्टूबर में ही दिल्ली में पार्टी का एक राष्ट्रीय खुला अधिवेशन आयोजित किये जाने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें : JSSC CGL : 2019 में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को फिर से एप्लीकेशन का मिल सकता है मौका !

Related Articles

Back to top button