BiharJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ, चारा घोटाला के मामले हाईकोर्ट से मिली बेल

कपिल सिब्बल ने दी कोर्ट के समक्ष दलील, आधी सजा पूरी होने पर कोर्ट ने दी जमानत याचिका मंजूर

Ranchi : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में शनिवार को सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने लालू की जमानत याचिका मंजूर कर बेल दे दी. इसके साथ ही संभावना है कि चारा घोटाला मामले में जेल में सजा काट रहे लालू अब बाहर आ सकते है.

कोर्ट में लालू प्रसाद की ओर से एडवोकेट कपिल सिब्बल ने दलील पेश की. इसमें सिब्बल ने याचिका के अनुरूप कोर्ट को बताया कि यादव ने अपनी आधी सजा पूरी कर ली है. ऐसे में अब उन्हें जमानत मिलनी चाहिये. बता दें सीबीआइ कोर्ट की ओर से विभिन्न धाराओं के तहत लालू को सात सात साल की सजा सुनायी थी. दुमका कोर्ट ने कहा था कि दोनों सजाएं अलग- अलग चलेंगी. ऐसे में दुमका कोर्ट की ओर से लालू को 14 साल की सजा दी गयी. मामले की सुनवाई हाईकोर्ट जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में हुई.

advt

इसे भी पढ़ें :Corona Updates: झारखंड में 3843 नये मरीज व 56 मौतें, रांची में 16 मौतें और 1372 नये केस

कोर्ट ने 19 फरवरी को जमानत याचिका की थी वापस वापस

नौ अप्रैल को लालू प्रसाद ने अपनी आधी सजा पूरी की. इसी वक्त दुमका के वकील देवर्षि मंडल की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी. इसमें जमानत की मांग की गयी थी. इसके पहले भी लालू के लिये जमानत की मांग की गयी थी. जिसे कोर्ट ने 19 फरवरी को वापस कर दिया था. इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि लालू प्रसाद ने आधी सजा पूरी नहीं की है. ऐसे में आधी सजा पूरी होने पर कोर्ट ने मामले की सुनवाई की और जमानत याचिका मंजूर किया.

इसे भी पढ़ें :अपराधी सुजीत सिन्हा गिरोह पर एनआईए का शिकंजा, अपराधियों को पांच दिनों के रिमांड पर लिया

दुमका कोषागार से 89 लाख 27 हजार की अवैध निकासी
बता दें यह मामला दुमका कोषागार से संबधित है. आरोप है कि लालू ने दुमका कोषागार से 89 लाख 27 हजार की अवैध निकासी की थी. सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक आधी सजा पूरी होने पर जमानत मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें :कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी भी हुई कोरोना पॉजिटिव

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: