Bihar

राजद पदाधिकारी झेंप से दूर रहें, बात समझ में नहीं आये तो बार-बार पूछें : तेजस्वी

राजद के दक्षिण बिहार के जिला, प्रखंड अध्यक्षों का प्रशिक्षण शिविर 21-22सितंबर को

Patna : राजद के जिला अध्यक्ष, जिला प्रधान महासचिव और महानगर अध्यक्षों की बैठक बुधवार को 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई. बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजद पदाधिकारी झेंप से दूर रहें. उन्हें जो बात समझ में नहीं आये, उसे बार-बार पूछें. अपनी शंकाओं को दूर करें. वरीय राजद पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष या मुझसे भी पूछें. पार्टी किसी एक व्यक्ति से नहीं, सब लोगों के संयुक्त प्रयास से चलती है. राजद के कार्यकर्ता अपने सम्पर्क को बढ़ायें.

बूथ स्तर तक पार्टी को मज़बूत करें. लालू जी देश के ऐसे नेता हैं जिनको सबसे अधिक जनता का प्यार और विश्वास मिला है. ऐसा किसी दूसरे नेता को नहीं मिला है.

हर कोई की इच्छा रहती है कि कोई लालू जी का संदेश ले कर आये. संगठन में सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी जिला अध्यक्ष की होती है. वे पद की गरिमा को समझ कर पूरी निष्ठा से कार्य करें. कल उनका ही होगा.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand : भाजपाइयों पर लाठीचार्ज की केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की आलोचना, कहा- शर्मनाक, तुष्टिकरण से बचे सरकार

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में राजद गठबंधन को एऩ़डीए से मात्र 12 हज़ार वोट कम मिले, मगर हम सब सत्ता से दूर रहे. तारापुर और कुशेस्वर स्थान में उप चुनाव होने वाला है. अभी से ही चुनाव प्रचार में जुट जाना है.

सप्ताह मे प्रत्येक चुनाव क्षेत्र में दो पत्रकार सम्मलेन अवश्य रूप से करें. पार्टी के वरिष्ट नेता इन क्षेत्रों का भ्रमण कर जनसम्पर्क करें. पिछले चुनाव में हमारे प्रत्याशी बहुत कम वोटों से हारे थे. आप मेहनत करेंगे तो जीत निश्चित है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान देना चाहते हैं, लेकिन उन्हें समर्पित भाव से पार्टी के कार्यक्रम में लगना होगा. जिन्होंने पार्टी में पद लिया है वे पद के अनुरूप कार्य करें. मेरी नज़र सभी पर है. वक्त आने पर उन्हें पद और सम्मान भी दूंगा. पार्टी के कायकर्ता और पदाधिकारी नकरात्मत बातों से दूर रहें.

इसे भी पढ़ें:भाजपा ने विधानसभा भवन में नमाज कक्ष आवंटन की वैधानिकता पर उठाया सवाल, कहा-फैसला वापस ले सरकार

आपसी रंजिश को भूल कर पार्टी को सत्ता में लाने के लिए लगें. परफॉर्मेंस पर पदाधिकारी ध्यान दें. नाम मात्र के लिए पद पर न रहें, बल्कि समर्पित भाव से पार्टी के समर्पित सिपाही बने.

बैठक का संचालन प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने किया. बैठक को राज्यसभा सांसद मनोज झा, पूर्व विधानपार्षद तनवीर हसन, पूर्व विधायक भोला यादव, पूर्व सांसद बोलू मंडल सहित विभिन्न ज़िला के जिला अध्यक्ष ने किया. इस अवसर पर पूर्व विधायक शक्ति यादव, चितरंजन गगन, सारिका पासवान, एजाज अहमद सहित कई अन्य वरीय राजद पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी के 12 नेताओं को लगी गंभीर चोट, रिम्स में भर्ती

उत्तर बिहार के जिलों के प्रशिक्षण की तिथि बाद में घोषित होगीः जगदानंद

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के लिए अलग-अलग आयोजित होगी.

21-22 सितंबर को दक्षिण बिहार के जिलों के लिए प्रशिक्षण 1 पोलो रोड (नेता प्रतिपक्ष आवास) होगी. उत्तर बिहार के जिलों के लिए तिथि की घोषणा बाद में होगी. इस शिविर में राजद के जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, ज़िला प्रधान महासचिव, महानगर अध्यक्ष भाग लेंगे.

इसे भी पढ़ें:फारूक के बाद अब महबूबा मुफ्ती का दिखा तालिबान प्रेम, कहा- तालिबान एक हकीकत है

Advt

Related Articles

Back to top button