BiharCorona_Updates

RJD विधायक शाहनवाज आलम कोरोना पॉजिटिव, खुद जांच कराने पहुंचे थे हॉस्पिटल

Araria: बिहार के अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक शाहनवाज आलम के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिला स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने बताया कि बुधवार को विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें कुसियार गांव स्थित एक क्वॉरेंटाइन सेंटर वार्ड में रखा गया है. विधायक ने बताया कि मंगलवार को वह खुद जांच कराने पहुंचे थे.

उल्लेखनीय है कि 30 जून को बिहार के औरंगाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये थे. सिंह ने स्वयं को औरंगाबाद के सत्येंद्रनगर स्थित अपने आवास में ही क्वॉरेंटाइन में हैं.

इसे भी पढ़ें- शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तारः 20 कैबिनेट-आठ राज्यमंत्री ने ली शपथ, 12 सिंधिया समर्थक को मिला मौका

इन मंत्रियों और विधायकों को भी कोरोना

इससे पहले 28 जून को बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बिहार के कटिहार जिला के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी को कटिहार के एक निजी होटल में बनाये गये क्वॉरेंटाइन  वार्ड में रखा गया है. विनोद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के पहले ऐसे मंत्री हैं जो कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं.

22 जून को बिहार के दरभंगा जिले जाले विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक जिबेश कुमार मिश्रा के जांच नमूने में कोरोनो वायरस संक्रमण के लक्षण पाये गये गये थे. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पटना स्थित एम्स रेफर कर दिया गया था.

राजद के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. रघुवंश की 16 जून को अचानक तबीयत अधिक खराब होने पर उन्हें पटना स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था और 17 जून को आयी उनकी जांच रिपोर्ट में कारोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

बांका से दो बार के पूर्व सांसद और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी पुतुल कुमारी सिंह को भी कोरोना वायरस के लक्षण पाये जाने पर दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इसे भी पढ़ें- PAYTM का नाम आते ही क्यों चुप्पी साध लेती है मोदी सरकार, क्या है रिश्ता!

बिहार में 10 हजार से पार केस

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पांच और लोगों की मौत हो गयी. इसके साथ ही इस रोग से अब तक मरने वालों की संख्या 73 पहुंच गयी है. साथ ही बुधवार को इससे संक्रमित मामले बढ़कर 10205 हो गये. बिहार में अबतक 2,28,689 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस संक्रमित 7811 मरीज ठीक हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- सिर्फ पचास करोड़ लोगों को ही मुफ्त का अनाज नहीं चाहिए!

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close