न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एनएच 98 की बदहाली पर राजद नेता ने शुरू किया अनिश्चितकालीन अनशन

27

Medininagar: लंबे समय से बदहाल डालटनगंज-औरंगाबाद एनएच 98 की मरम्मत या नया बनाने की मांग को लेकर शुक्रवार से राष्ट्रीय जनता दल के जिला उपाध्यक्ष कमलेश कुमार यादव ने अनशन शुरू कर दिया है. राजद जिला उपाध्यक्ष हरिहरगंज के कार्यकारी प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र पासवान के साथ एनएच 98 के किनारे पुरानी बस स्टैंड के समीप अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हैं.

समस्याओं का निदान नहीं होने पर शुरू किया अनशन 

राजद जिला उपाध्यक्ष ने बताया कि कई समस्याओं के संबंध में राज्य सरकार के अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक किसी समस्या का समाधान नहीं किया गया. अधिकारी व जनप्रतिनिधि समाधान के प्रति लापरवाह हैं. सरकार भी जनता की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. झारखंड की जनता को ठगने के लिए केंद्र व राज्य सरकार सिर्फ अखबारों में योजनाओं की घोषणा कर रही है. जनता को इसका लाभ नहीं मिल रहा है.

अनशन के पीछे कई मांगें

प्रमुख मांगों में बदहाल एनएच 98 का अविलंब निर्माण कार्य शुरू कराने, सड़क की मरम्मत के नाम पर राशि की बंदरबांट की जांच कराने, हाल के सर्वे में गड़बड़ी सुधार कर रजिस्टर टू का ऑनलाइन कराने, पारा शिक्षकों के मांगों को पूरा करने, लंबित फसल बीमा का भुगतान करने तथा किसानों का कृषि लोन माफ करने, पलामू जिले को अकाल क्षेत्र घोषित करने की मांग शामिल हैं.

अनशन में राजद जिला सचिव राजकुमार पासवान, अखिल भारतीय नारी संघ ट्रेड यूनियन के जिला अध्यक्ष रमेश ठाकुर, अनिल शौंडीक, सत्येंद्र पासवान, ओमप्रकाश चंद्रवंशी, रमेश यादव, अखिलेश यादव,  रामनरेश मेहता, अशोक जायसवाल सहित बड़ी संख्या में लोग नैतिक समर्थन दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: पलामू: समाज कल्याण में 11 करोड़ का घोटाला, तत्कालीन डीएसडब्लू, हरिहरगंज-विश्रामपुर सीडीपीओ सहित चार पर प्राथमिकी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: