JharkhandRanchi

RJD ने पूर्व प्रवक्ता इस्लाम अंसारी को पार्टी से 6 सालों के लिए किया बाहर

Ranchi : प्रदेश राजद के पूर्व प्रवक्ता मो इस्लाम अंसारी को पार्टी से 6 सालों के लिए बाहर कर दिया है. प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह और प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव ने इससे संबंधित लेटर शनिवार को जारी कर दिया. इसके अलावे पार्टी ने प्रदेश उपाध्यक्ष रहे सुरेंद्र प्रसाद से स्पष्टीकरण भी मांगा है. स्पष्टीकरण दिये जाने तक प्रदेश कार्यालय़ में उनकी एंट्री पर रोक लगा दी है.

इस्लाम अंसारी को लिख पत्र में कहा गया है कि पिछले दिनों एक धरना कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य वरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में उनके द्वारा गलत आचरण दर्शाया गया. यह उद्दंडता का परिचायक है.

19 सितंबर, 2021 को पार्टी की ओर से आय़ोजित कार्यक्रम की आलोचना कर अपने दल के नेताओं, कार्यकर्ताओं को अपमानित किया है. ऐसे में उन्हें पार्टी से 6 सालों के लिए निष्कासित किया जाता है.

advt

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : kingfisher बीयर बनानेवाली UB और कार्ल्सबर्ग सहित कई कंपनियों पर ₹900 करोड़ जुर्माना, जानें वजह

पार्टी को खत्म करने पर तुले हैं बाहरी लोग

इस्लाम अंसारी के मुताबिक डॉ मनोज यादव जैसे नेता राजद को मटियामेट करने पर लगे हैं. ऐसे बाहरी लोगों के चलते पार्टी के पुराने सिपहसलारों को दरकिनार किया जा रहा है. उन्होंने पूर्व में मनोज कुमार के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह को दो-दो बार पत्र लिखा था.

पर पार्टी ने कोई रुचि नहीं दिखायी. ऐसी स्थिति में दुखी मन से उन्होंने इसी महीने की शुरूआत में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. वैसे प्रधान महासचिव संजय यादव को उन्हें पार्टी से निकालने का वैधानिक अधिकार नहीं है. वे मनोज कुमार के कृत्यों पर पर्दा डालने में लगे हैं.

इसे भी पढ़ें :डोर-टू-डोर कैंपेन में 3 दिन में टीबी के 200 से अधिक सस्पेक्टेड मिले, विभाग की लापरवाही पड़ रही भारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: