न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CAB के खिलाफ राजद ने 21 दिसंबर को किया बिहार बंद का आह्वान

669

Patna: राष्ट्रीय जनता दल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान करते हुए आरोप लगाया कि इसने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं. 

लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने शुक्रवार देर रात इसकी घोषणा की. उन्होंने ‘‘संविधान और न्याय के सिद्धांत में विश्वास रखने वाले’’ सभी राजनीतिक और गैर-राजनीतिक संगठनों से बंद में भाग लेने की अपील की. 

बंद की तारीख पहले 22 दिसंबर निर्धारित की गयी थी, लेकिन बाद में इसे एक दिन पहले कर दिया गया ताकि अगले रविवार को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा प्रभावित न हो.

इसे भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी i-pac का साथ, विस चुनाव में ‘आप’ के लिए करेंगी काम

परीक्षा की वजह से बंद की तारीख बदली

30 वर्षीय तेजस्वी ने पहले ट्वीट किया कि संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले नागरिकता संशोधन विधेयक जैसे काले कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल 22 दिसंबर, रविवार को ‘बिहार बंद’ करेगा.

हम सभी संविधान प्रेमी, न्यायप्रिय, धर्मनिरपेक्ष दलों, गैर-राजनीतिक संगठनों और आम जनमानस से अपील करते है कि वे बढ़-चढ़कर इसे सफल बनाने में सहयोग दें. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसके बाद एक और ट्वीट कर बंद की तारीख में सुधार किया.

इसे भी पढ़ें- #CAB के खिलाफ पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन जारी, सड़क व रेल मार्ग बाधित

उन्होंने ट्वीट किया कि सुधार- बिहार बंद 21 दिसंबर, शनिवार को रहेगा क्योंकि 22 दिसंबर को बिहार पुलिस बहाली की परीक्षा है.

नौजवानों और परीक्षार्थियों को बिहार बंद के चलते परीक्षा स्थल पर पहुंचने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो इसलिए बिहार बंद अब शनिवार, 21 दिसंबर को रहेगा. 

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: चौथे चरण के लिए आज थमेगा प्रचार का शोर, 15 सीटों पर 16 दिसंबर को वोटिंग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like