Lead NewsNationalSportsWorld

ऋषभ पंत के दोनों कोरोना टेस्ट आये निगेटिव, अब खेल सकते हैं दूसरा अभ्यास मैच

4 अगस्त से शुरू होनी India vs England टेस्ट सीरीज

London : टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज से पहले ब्रेक दिया गया था. इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ गई थी. हालांकि अब पंत के दोनों टेस्ट नेगेटिव आये हैं. इससे अब वे दूसरा अभ्यास मैच खेल सकते हैं.
जानकारी हो कि टेस्ट सीरीज (India vs England) 4 अगस्त से शुरू होनी है. ऐसे में खिलाड़ियों के पास रिकवरी का टाइम है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज टीम इंडिया की मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज है.

इसे भी पढ़ें : इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी से इस साल भी हजारीबाग, पलामू और दुमका मेडिकल कॉलेजों में नहीं हो पाएगा नामांकन

आइसोलेशन में हैं ऋषभ पंत

इनसाइट स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऋषभ पंत आइसोलेशन में हैं और इसके बाद किए गए उनके दोनों टेस्ट निगेटिव आए हैं. ऐसे में वे 28 जुलाई से होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में उतर सकते हैं. पंत के अलावा थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी भी पॉजिटिव आए थे. दयानंद के संपर्क में आने वाले गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और स्टैंडबाय ओपनर बल्लेबाज अभिमुन्य ईश्वरन को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया था.

advt

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : सरकार ने दिया सबसे बड़ा ऑर्डर, 14 हजार 500 करोड़ में खरीदी जाएंगी 66 करोड़ वैक्सीन

टीम इंडिया के सभी अन्य खिलाड़ी निगेटिव

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार टीम के सभी 3 क्वारंटाइन सदस्यों यानी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा(Wriddhiman Saha), अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) और गेंदबाजी कोच भरत अरुण सहित सभी भारतीय टीम के खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट रिजल्ट निगेटिव आई है. हालांकि स्थानीय प्रोटोकॉल के मुताबिक तीनों को डरहम जाने की इजाजत नहीं मिलेगी. साहा को 24 जुलाई तक क्वारंटाइन में रहना होगा.

इसे भी पढ़ें : बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर एक्टिव हुआ राज्य निर्वाचन आयोग, बैठक आज

20 से होना है पहला अभ्यास मैच

टीम इंडिया को 20 जुलाई से पहला अभ्यास मैच खेलना है. ऋषभ पंत और ऋद्धिमाना साहा दोनों इस मुकाबले में खेलेंगे. ऐसे में केएल राहुल विकेटकीपिंग करते नजर आ सकते हैं. दूसरा अभ्यास मैच 28 जुलाई से होना है. तब तक ऋषभ पंत फिट हो सकते हैं. बीसीसीआई ने भी उम्मीद जताई है कि पंत टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे.
ऋषभ पंत ने टेस्ट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में वे टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. उनसे टीम को मौजूदा सीरीज में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है. हालांकि इंग्लैंड में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. 2018 में अंतिम बार यहां खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 1-4 से हार मिली थी.

इसे भी पढ़ें : IOC का New Smart LPG Gas Cylinder मिनटों में पता चलेगा कितनी बची है गैस, जानें कैसे?

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: