न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जातिवाद और सांप्रदायिकता से ऊपर उठना होगा, तभी विकास संभव: केएन रघुनंदन

अभाविप की दो दिवसीय राज्य कार्यकारिणी की बैठक शुरू

221

Ranchi: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की राज्य कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को हुई. बैठक का आयोजन धनबाद स्थित हीरापुर के अग्रसेन भवन में हुआ. राष्ट्रीय संगठन मंत्री केएन रघुनंदन ने अभाविप सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में देश की जो स्थिति है उसमें नित नए सार्थक प्रयोग हो रहे हैं. लेकिन कुछ तत्व हमारे समाज के ऐसे हैं जो नहीं चाहते कि भारत जातिवाद और सांप्रदायिकता से ऊपर उठे. जिसका परिणाम यह हो रहा है कि हर उस उपलब्धि पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. लोगों को दिग्भ्रिमित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. उन्होंने झारखंड का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में शिक्षा के क्षेत्र में यहां काफी विकास देखा गया है. सभी विधानसभा क्षेत्रों में डिग्री कॉलेजों की स्थापना की गई साथ ही इन कॉलेजों में पीजी तक की पढ़ाई शुरू की गई.

इसे भी पढ़ें – पलामू: भाजपा नेता कमलेश सिंह गिरफ्तार, रिहा

भाई-भतीजावाद से ऊपर उठना होगा

प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर नाथुगाड़ी ने कहा कि अब देश भाई-भतीजावाद से ऊपर उठना चाहता है. युवाओं को इसमें मुख्य भूमिका निभानी है. राज्य हो या देश हो हर क्षेत्र में युवाओं को देखना होगा कि विकास के लिए क्या नया किया गया है. झारखंड का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 11 जिलों में महिला कॉलेजों की स्थापना की गई. जो सराहनीय कदम है. अमूमन देखा जाता है कि गांव की बेटियां आभावों के कारण पढ़ नहीं पाती. कम से कम अब ऐसा नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें – पिछले कुछ सालों में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया हैः जयंत सिन्हा

भारतीय सेना की कार्रवाई पर दी बधाई

इस दौरान पुलवामा में हुई घटना पर चर्चा की गई. साथ ही कार्यकर्ताओं ने भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को बधाई दी. प्रदेश संगठन मंत्री याज्ञवलक्य शुक्ला ने कहा कि देश के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है कि विंग कमांडर अभिनंदन को सरकार ने सकुशल वापस लाया. बैठक में सर्वसम्मित से प्रस्ताव लाया गया कि युवा विवेकपूर्ण निर्णय चुनाव में लें. इसके लिए युवाओं को जागरूक किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव में दो सीटें मुस्लिम उम्मीदवारों को मिलें: एस अली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: