JharkhandLead NewsRanchi

रिम्स में आउटसोर्स पर सैम्स एजेंसी के माध्यम से होगी बहाली, मरीजों को मिलेगी राहत

Ranchi: राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में जल्द ही मैनपावर की कमी दूर होगी. इसके लिए गवर्निंग बॉडी ने ग्रीन सिग्नल दे दिया है. वहीं प्रबंधन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. जिसके तहत सरकार की ओर से अप्रूव्ड आउटसोर्स एजेंसी से मैनपावर लेने की सहमति बनी है. ऐसे में अब थर्ड ग्रेड पर बहाली के लिए एजेंसी के माध्यम से ही स्टाफ को हायर किया जाएगा. वहीं काम में गड़बड़ी पर एजेंसी पर फाइन भी लगाया जाएगा. जिससे कि हॉस्पिटल में स्टाफ ड्यूटी के दौरान कोई लापरवाही न बरते और इसका फायदा इलाज के लिए आने वाले मरीजों को मिल सके.

हेल्थ सेक्टर स्पेशलिस्ट है एजेंसी

स्ट्रैटजिक एलायंस मैनेजमेंट सर्विसेज प्रा लिमिटेड (सैम्स) दिल्ली कंसल्टेंसी एजेंसी है. जो स्पेशली हेल्थ सेक्टर के लिए मैनपावर उपलब्ध कराती है. इसके अलावा डेवलपमेंट वर्क में भी एजेंसी पीछे नहीं है. जहां एजेंसी वैसे कैंडिडेट्स को हायर करती है जो पूरी तरह से मेडिकल और नान मेडिकल ट्रेंड स्टाफ होते है. चूंकि हॉस्पिटल्स और अन्य हेल्थ केयर सेंटर के संचालन के लिए हेल्थ एक्सपर्ट्स की जरूरत होती है. बताते चलें कि सैम्स ड्रग्स सप्लाई चेन का भी काम करती है.

advt

इसे भी पढ़ें : सुंदरनगर : बकाया रुपये मांगने पर मारपीट कर छिन लिए 22 हजार

थर्ड ग्रेड की नियुक्ति का रास्ता साफ

हॉस्पिटल में पहले ही मैनपावर बढ़ाने को लेकर प्रबंधन ने रिक्रूटमेंट शुरू कर दिया है. स्थायी पदों के पर नियुक्ति के लिए लगातार विज्ञापन निकालकर बहाली के लिए प्रक्रिया भी चल रही है. अब थर्ड ग्रेड स्टाफ के लिए आउटसोर्स एजेंसी को हायर करने का आदेश दिया गया है. जिससे कि हॉस्पिटल में मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेगी.

एजेंसी की मनमानी पर रोक लगेगी

हॉस्पिटल में लंबे समय से मैनपावर की कमी रही है. ऐसे में कई सुविधाओं का आउटसोर्स कर दिया गया है. जिसमें सफाई से लेकर टेक्निकल स्टाफ, सिक्योरिटी, किचन व कुछ अन्य सुविधाएं भी शामिल है. वहीं थर्ड ग्रेड के स्टाफ भी आउटसोर्स से आएंगे, लेकिन अब ये लोग मनमानी नहीं कर सकेंगे. वहीं काम में गड़बड़ी करने पर अब आउटसोर्स एजेंसियों को 5-10 परसेंट तक फाइन भी लगाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : SC-ST प्रमोशन मामलाः दीपक प्रकाश ने कहा- जनभावनाओं का ख्याल है तो सरकार से सपोर्ट वापस ले कांग्रेस

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: