Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchi

RIMS: कोरोना पीक पर था तो सेवा ली, अब 125 नर्सों-कर्मियों को एक झटके में बाहर निकाला

टीएंडएम कंसल्टिंग लिमिटेड ने आउटसोर्स पर की थी बहाली

Ranchi : अप्रैल में कोरोना अपने पीक पर था. बेड कम पड़ रहे थे. वहीं मैनपावर के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में एनएचएम में इंपैनल्ड एजेंसी टीएंडएम कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड को तत्काल आउटसोर्स पर मैनपावर उपलब्ध कराने को कहा गया. इसके बाद एजेंसी ने 750 स्टाफ को नियुक्त कर लिया. इनकी नियुक्ति तीन महीने के लिए करने का आदेश रिम्स प्रबंधन ने जारी किया था.

इसे भी पढ़ें : डोरंडा कॉलेज प्रशासन के फरमान से फूटा छात्रों का गुस्सा, एनएसयूआइ ने घेरा कॉलेज

साथ ही कहा था कि जरूरत पड़ने पर तीन महीने के लिए इसे बढ़ाया जा सकता है. लेकिन एजेंसी ने एक महीने में ही 125 स्टाफ को हटाने का आदेश जारी कर दिया. इसके बाद स्टाफ आक्रोशित हो गये और प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.
स्टाफ्स का कहना था कि जब जरूरत थी तो जान जोखिम में डाल कर उन्होंने मरीजों की सेवा की. अब जब मरीज कम हो गये तो उन्हें यह कहते हुए हटाया जा रहा है कि बिना रिज्यूम देखे बहाली कर दी गयी थी. वहीं उन्हें कोई ज्वाइनिंग लेटर भी नहीं दिया गया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के लिए जनप्रतिनिधियों से लेंगे सहयोग, युद्ध स्तर पर करें कार्य

The Royal’s
Sanjeevani

एक महीने काम कराने के बाद हटाया

काम से हटाये जाने के बाद सैंकड़ों की संख्या में एएनएम नर्सों ने मंगलवार को रिम्स के मेट्रोन ऑफिस के पास हंगामा किया. 1 महीने तक काम करवाने के बाद अब कहा जा रहा है कि आपको अटेंडेंस नहीं बनाना है. वहीं एक महीने काम करने के बाद पेमेंट का भी भुगतान नहीं किया गया. साथ ही कहा गया कि अब दोबारा से रिज्यूम की जांच की जायेगी और जो योग्य होंगे उन्हें ही काम पर रखा जायेगा. जबकि ज्वाइनिंग के समय यह भी नहीं पूछा गया कि आप एएनएम है या जीएनएम. इतना ही नहीं यह भी कहा गया था कि नियुक्ति एक साल तक के लिए की जायेगी. स्टाफ का कहना है कि स्टाफ की जरूरत तो और भी हॉस्पिटल में है. इसलिए उन्हें हटाने के बजाय उन हॉस्पिटलों में रख दिया जाये तो उनके सामने भूखे मरनेवाली स्थिति नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें : रांची पुलिस के सात इंस्पेक्टरों और एक सब इंस्पेक्टर का तबादला

Related Articles

Back to top button