JharkhandLead NewsRanchi

रिम्स में अब 4डी इको कार्डियोग्राफी की फैसिलिटी 24 घंटे, 12 जुलाई से सभी तरह की सर्जरी भी होगी

Ranchi: रिम्स प्रबंधन ने हॉस्पिटल की व्यवस्था सुधारने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में 4डी कार्डियोग्राफी की शुरुआत की जा रही है. इससे रिम्स में दिल का इलाज कराने वाले मरीजों को 24 घंटे इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा. प्रबंधन की तैयारी है कि 10 जुलाई से दो मशीनें मरीजों के लिए चालू हो जायें. बताते चलें कि रिम्स में लंबे समय से कई मशीनें खराब चल रही हैं. इको कार्डियो मशीन खराब होने की वजह से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. वहीं इको कराने के लिए 3-4 गुना अधिक पैसे भी खर्च करने पड़ रहे थे. नई मशीन आ जाने से सरकारी दर पर ही मरीज टेस्ट करा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : चीन बना रहा है 100 से अधिक मिसाइल साइलो, जानिए क्या है ये…

12 जुलाई से होगी सभी तरह की सर्जरी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए न्यूरो और आर्थो के ओपीडी को बंद कर दिया गया था. अब प्रबंधन ने 12 जुलाई से दोनों ओपीडी शुरू करने का निर्देश जारी कर दिया है. इसके अलावा तत्काल प्रभाव से सभी विभागों को रेगुलर सर्जरी भी शुरू करने को कहा गया है. इसके लिए सभी विभागों के एचओडी आदेश दिया गया है कि इसे हर हाल में सुनिश्चित कराया जाए. वहीं ओपीडी के लिए एक घंटे में दस लोगों का ही रजिस्ट्रेशन करने का आदेश दिया गया है जिससे कि ओपीडी में सोशल डिस्टेंसिंग को फालो कराया जा सके.

advt

इसे भी पढ़ें :उपेंद्र कुशवाहा खुद को कर रहे हैं मजबूत,  राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की तैयारी? कल से करेंगे बिहार यात्रा की शुरुआत

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: