JharkhandLead NewsRanchi

Rims News: आईकार्ड दिखाने पर ही डॉक्टर व स्टाफ को मिलेगी एंट्री, नहीं दिखाने पर एबसेंट होने के साथ कटेगी सैलरी

Ranchi: राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में डॉक्टरों को बिना आईकार्ड के अब एंट्री नहीं मिलेगी. आईकार्ड दिखाने के बाद ही सिक्योरिटी गार्ड उन्हें हॉस्पिटल के अंदर जाने की परमिशन देंगे. वहीं जिनके पास आईकार्ड नहीं होगा उन्हें एब्सेंट माना जाएगा और उस दिन की उनकी सैलरी भी काट ली जाएगी. दिन में ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टर और स्टाफ्स के 100 परसेंट अटेंडेंस को लेकर रिम्स प्रबंधन सख्ती के मूड में आ गया है. इसे लेकर डायरेक्टर ने आदेश भी जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : रांची के एदलहातू में जमीन कारोबारी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

सभी को जारी किया गया है कार्ड

रिम्स प्रबंधन की ओर से हॉस्पिटल में काम करने वाले डॉक्टरों से लेकर स्टाफ सभी को आईकार्ड जारी किया गया है. ऐसे में अब रिम्स में ड्यूटी के दौरान अपना आईकार्ड सभी को साथ में रखना होगा. आईकार्ड साथ में नहीं रखने की स्थिति में भी उन पर कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा आदेश में कहा गया है कि जिन लोगों का आईकार्ड नहीं बनाया गया है वे ऑफिस सुपरिटेंडेंट से संपर्क कर अपना आईकार्ड बनवा सकते हैं. जिससे यह पता चल सके की कि कौन हॉस्पिटल के स्टाफ हैं और कौन बाहरी.

advt

घटना होने पर की जा सकेगी पहचान

हॉस्पिटल में आए दिन मरीजों को ठगने और मारपीट की घटनाएं होती रहती है. हॉस्पिटल में बाहरी तत्वों का आना-जाना लगा रहता है. इस नई व्यवस्था के लागू होने से बाहरी तत्वों के आने पर रोक लगने की संभावना जताई जा रही है. वहीं हॉस्पिटल में किसी तरह की घटना होने पर तत्काल संबंधित व्यक्ति की और डॉक्टरों की पहचान भी की जा सकेगी.

इसे भी पढ़ें : पहले NDA की बैठक का बहिष्कार फिर अपने बयान से पलटे मुकेश सहनी, सीएम नीतीश की जमकर की तारीफ

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: