JharkhandLead NewsRanchi

रिम्स प्रबंधन ने नहीं दी नौकरी, उम्मीदवारों से आवेदन के पैसे ले ढाई साल से बैठा है चुप्पी साधे

ढाई साल पहले प्रशासनिक और जनसंपर्क अधिकारी के नियमित पदों पर निकाली गयी थी वैकेंसी

Rahul Guru

Ranchi : राज्य सरकार का स्वायत्त संस्थान और सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में रिक्तियां निकलती हैं, लेकिन उनमें से कई पूरी नहीं होती है. आवेदक इंतजार करते रहते हैं. आवेदन के लिए उनसे पैसे भी लिए जाते हैं और बाद में न तो पैसा लौटाया जाता है, न ही नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होती है.

ढाई साल से नियुक्ति की राह तक रहे प्रशासनिक और जनसंपर्क अधिकारी के उम्मीदवार

रिम्स ने 6 मार्च 2019 को विभिन्न विषयों के रीडर और प्रोफेसर के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी और जनसंपर्क अधिकारी के लिए एक-एक पदों पर नियमित और स्थायी नियुक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. सामान्य और बीसी – 1 और 2 श्रेणी के उम्मीदवारों से 1000 / – (केवल एक हजार) का आवेदन शुल्क लिया गया था. इन पदों के लिए सैकड़ों उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. छठे वेतन संशोधन के अनुसार इन पदों के लिए ग्रेड पे 4800 रुपये था. इन पदों के लिए अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2019 थी.

advt

इसे भी पढ़ें:  RJD ने मंत्रिमंडल विस्तार पर ली चुटकी, कहा- खराबी इंजन में है और सरकार डिब्बे बदल रही

इसके बाद उसी वर्ष 12 मार्च को पद के लिए पात्रता मानदंड में कुछ परिवर्तन किए गए. इससे संबंधित नोटिस रिम्स प्रबंधन द्वारा वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया था, लेकिन तब से लेकर आज तक न तो आगे की प्रक्रिया की जानकारी वेबसाइट पर दी गई और न ही किसी उम्मीदवार को. ढाई साल बीत चुके हैं, नियुक्ति प्रक्रिया अटकी हुई है. एक हजार रुपये शुल्क देकर आवेदक ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.

आठ महीने में नियुक्ति नहीं, नियुक्ति की शर्तों में किया बदलाव

इस बीच रिम्स प्रबंधन ने पिछले साल 26 नवंबर 2020 को फिर से एक विज्ञापन प्रकाशित किया. इस बार राज्य अंग एवं ऊतक प्रत्यारोपण संगठन (SOTTO) के लिए संयुक्त निदेशक, IEC/मीडिया सलाहकार सहित चार पदों के लिए बायोडाटा मांगा गया था. संयुक्त निदेशक के लिए 91 हजार रुपये प्रति माह और आईईसी/मीडिया सलाहकार के लिए 50 हजार रुपये प्रति माह वेतन एम्स के मानदंडों के अनुसार निर्धारित किया गया है. इस बार भी बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किया. सात महीने बीत चुके हैं, इस विज्ञापन का कोई अपडेट नहीं है.

इधर, 14 जून को रिम्स के निदेशक के हस्ताक्षर के तहत इस विज्ञापन के संबंध में रिम्स की वेबसाइट पर एक सुधार पत्र अपलोड किया गया है. इसमें कहा गया है कि ये सभी पद अनुबंध के आधार पर और 12 महीने की अवधि के लिए हैं. रिम्स प्रबंधन पिछले प्रकाशित विज्ञापन में इसका उल्लेख करना भूल गया था.

इसे भी पढ़ें: फाइन भरने में जाएगी आपकी पूरी कमाई, जानें किस गलती पर लगेगा जुर्माना?

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: