न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रिम्स निदेशक ने भवन निर्माण  कंपनी को दिया दो महीने में ट्रॉमा सेंटर का काम पूरा करने का निर्देश

57

Ranchi : रिम्स में व्यवस्थाओं को लेकर नये निदेशक लगातार बैठक कर रहे हैं. सभी विभागों के एचओडी के साथ मीटिंग कर विभाग की जानकारियां भी ले रहे हैं. किस विभाग में कितनी स्ट्रेंथ है, कितनी की जरूरत है, मशीन कौन सी खराब है और कौन सी संचालित हो रही है आदि सभी बिंदुओं से अवगत हो रहे हैं. निदेशक डॉ डीके सिंह ने सभी विभागाध्यक्षों को विभाग की जानकारी पावर प्वॉइंट प्रेजेंटेशन में तैयार करने को कहा है. बीते दिनों डॉ सिंह ने निर्माणाधीन ट्रॉमा सेंटर का भी भम्रण किया था. इसे लेकर निदेशक ने अपने कार्यालय में बुधवार को भवन निर्माण कंपनियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान निदेशक द्वारा यह भी निर्देश दिया गया कि रिम्स में जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं, उन सभी निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाये, खासकर एडमिनिस्ट्रेटिव भवन और ट्रॉमा सेंटर के निर्माण को जल्द से जल्द पूरा किया जाये. रिम्स प्रबंधन आनेवाले दो महीने के अंदर दोनों भवनों का हैंडओर लेना चाहता है. एमबीबीएस की 250 सीटों की मान्यता के लिए एमसीआई का निरीक्षण जल्द ही होनेवाला है, इसी को देखते हुए दोनों भवनों का निर्माण कार्य प्रबंधन जल्द से जल्द पूरा करना चाहता है.

पावर प्वॉइंट प्रेजेंटेशन से निदेशक ले रहे हैं जानकारी

रिम्स की व्यवस्था और डिपार्टमेंट की कमी जानने के लिए निदेशक सभी डिपार्टमेंट के एचओडी के साथ रोजाना पावर प्वॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी ले रहे हैं. बुधवार को भी निदेशक ने दोपहर तीन बजे से सभी विभागों के एचओडी के साथ बैठक की. निदेशक डॉ डीके सिंह रिम्स की चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए सभी विभाग के अध्यक्षों को समीक्षा करने का निर्देश दिया है. विभागाध्यक्षों से उनके विभागों की कमियों और उपलब्धता की भी जानकारी मांगी है, ताकि सभी विभागों की जानकारी के साथ विभाग की बेहतरी और विकास के कार्यों को आगे बढ़ाया जा सके.

वैक्सीनेशन केंद्र की शुरुआत जल्द की जायेगी : सुपरिंटेंडेंट

रिम्स सुपरिंटेंडेंट डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि पीएसएम विभाग की समीक्षा बैठक की गयी है. पीएसएम विभाग में वैक्सीनेशन की कुछ कमियां हैं, इससे भी निदेशक को अवगत कराया जायेगा. इसके अलावा वैक्सीनेशन केंद्र की शुरुआत करने को लेकर भी चर्चा होगी. डॉ कश्यप ने बताया कि बच्चों में वैक्सीनेशन केंद्र में टीकाकरण के साथ-साथ बच्चों की विकास और पोषण संबंधी जांच भी की जायेगी.

सुरक्षा और सफाई टेंडर को लेकर हुई बैठक

रिम्स की सुरक्षा और सफाई व्यवस्था को लेकर टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए बुधवार को निदेशक कार्यलय में बैठक हुई. बैठक में दोनों टेंडर को निकालने के लिए चल रही प्रक्रिया की वर्तमान स्थिति की जानकारी निदेशक ने अधिकारियों से मांगी. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा टेंडर को लेकर रिम्स प्रबंधन ने स्वास्थ्य विभाग से दिशा-निर्देश मांगा था, जो अभी तक नहीं आया है. जबकि, सफाई को लेकर 10 दिनों के अंदर टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें- रांची रेड क्रॉस सोसाइटी को किया गया भंग, 30 जनवरी तक किया जायेगा पुनर्गठन

इसे भी पढ़ें- जुडको नहीं करेगी रांची शहर में विकास का काम,आरएमसी बोर्ड की बैठक में मिली मंजूरी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: