JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रिम्स पेइंग वार्ड के 10 कमरों में जड़े हैं ताले, मरीजों को बता रहे बेड फुल

रिम्स के कई वार्डों में खाली पड़े बेड का नहीं हो रहा इस्तेमाल

Ranchi: कोरोना को लेकर एक और जहां बेड की मारामारी चल रही है. बड़ी मुश्किल से ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड मिल पा रहे हैं. रिम्स में भी लगभग 400 बेड बढ़ाए जा रहे हैं, ताकि ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों को आसानी से बेड मिल जाए. इधर, रिम्स के ही पेइंग वार्ड के फर्स्ट फ्लोर के 10 कमरों को लॉक रखा गया है. यहां 20 मरीजों को आराम से ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड उपलब्ध कराया जा सकता है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि पेइंग वार्ड के इन 10 कमरों को किसके लिए रिजर्व रखा है, जिसे गंभीर मरीजों को भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेःRanchi News: साधु के वेश में सांप का डर दिखाकर करता था ठगी, पुलिस ने दबोचा

advt

वार्डों में भी खाली पड़े हैं बेड

हॉस्पिटल में 1500 बेड अलग अलग विभागों में मरीजों के लिए है. अभी कोरोना को छोड़ अन्य बीमारियों के मरीज भी रिम्स में काफी कम है. जिससे कि कई वार्डों के यूनिट खाली पड़े है और बेड की भी व्यवस्था है, जहां केवल ऑक्सीजन सप्लाई शुरू कर मरीजों का इलाज किया जा सकता है. इसके बावजूद प्रबंधन का ध्यान खाली पड़े वार्डों में नहीं है. अलग-अलग वार्डो में नए बेड लगाने का काम चल रहा है, जबकि बड़ी संख्या बेड खाली पड़े हैं.

इसे भी पढ़ेःशर्मनाकः बंगाल चुनावी हिंसा का दौर जारी, भाजपा की दो महिला पोलिंग एजेंट के साथ सामूहिक दुष्कर्म

कोविड टास्क फोर्स को भी नहीं है मतलब

रिम्स को राज्य का इंटीग्रेटेड कोविड सेंटर बनाया गया है. इसके लिए वहां पर कोविड टास्क फ़ोर्स को भी तैनात किया गया है. जिन्हें हॉस्पिटल की व्यवस्था देखने के अलावा कोविड से निपटने के इंतजाम भी देखने हैं. इसके अलावा हॉस्पिटल में मरीजों के इलाज के लिए क्या बेहतर व्यवस्था हो सकती है वह भी निर्णय ले सकते हैं. जिसके लिए डायरेक्टर और जीबी के अन्य मेंबर्स की भी सहमति जरूरी है, लेकिन टास्क फोर्स में कुछ को छोड़ दिया जाए तो उन्हें भी व्यवस्था दुरूस्त करने में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं है.

हॉस्पिटल में खाली पड़े बेड के इस्तेमाल को लेकर जब रिम्स के सर्जन सह पीआरओ डॉ डीके सिन्हा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि प्रबंधन को स्थिति से अवगत करा दिया गया है. बाकी खाली बेड का इस्तेमाल करने का निर्णय प्रबंधन की ओर से लिया जाएगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: