JharkhandRanchiTODAY'S NW TOP NEWS

रिम्स :  अपर निदेशक ने अधिकारियों साथ बैठक कर व्यवस्था में सुधार के लिए कई निर्णय लिये

Ranchi: रिम्स के अपर निदेशक (प्रशासन) हर्ष मंगला ने रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव, उप निदेशक (प्रशासन) गिरजा शंकर प्रसाद, चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप और उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार के साथ बैठक की. बेठक में रिम्स की व्यवस्था को सुधारने और बदलाव को लेकर चर्चा की गयी.

उन्होंने रिम्स की व्यवस्था सुधारने सहित कई महत़्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया. चर्चा के क्रम में फूड कमेटी को पखवाड़े में दिये गये खाने की जांच रिपोर्ट हर माह सौंपने के निर्देश दिये गये. पीएचईडी इंजीनियर और बिल्डिंग इंजीनियर को सीपेज पॉइंट को चिन्हित कर उसके लिए एस्टीमेट जमा करने के निर्देश दिये गये.

advt

इसे भी पढ़ें- विभागों ने खर्च कर दिये 29,449 करोड़, पर नहीं दे पा रहे उपयोगिता प्रमाणपत्र, एजी ने जतायी आपत्ति

सीसीटीवी लगाने के लिए वर्क आर्डर जारी करने का आदेश

10 दिनों के अंदर चयनित जगहों पर वाटर फिल्टर इंस्टॉल जल्द करने पर बात हुई. बिल्डिंग इंजीनियर को निर्देश दिया गया है कि एक सप्ताह के अंदर सैंक्शन प्रोजेक्ट और सड़क निर्माण का काम चालू कर देना है. सैप इंचार्ज को रिपोर्ट तैयार करने के कहा गया कि प्राइवेट सेक्युरिटी के स्थान पर और कितने सैप के जवान चाहिए. कहा गया कि रिम्स परिसर में गंदगी जमा करने के लिए दस डस्टबिन लगाये जायेंगे. सीसीटीवी लगाने के दूसरे फेज के लिए सुपरिटेंडेंट को एक सप्ताह के अंदर वर्क आर्डर जारी करने का आदेश दिया गया है.

सुपरिटेंडेंट को हर सोमवार को वार्ड के नर्स इंचार्ज के साथ मीटिंग कर रिम्स द्वारा ली जाने वाली दवाइयों की सूची तैयार कर रिम्स डायरेक्टर को सौंपने को कहा गया. दवाइयों के खरीदारी के लिए फाइनल टेंडर निकालने की बात भी कही गयी. इस क्रम में मॉड्यूलर ओटी एजेंसी को काम सुधारने के लिए चेतावनी दी गयी है. सुधार नहीं करेन पर उनकी परफॉर्मेंस गारंटी जब्त हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें- नगर निगम के स्वच्छता के दावे की निकली हवा, पब्लिक टॉयलेट्स का हाल बेहाल

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: