Corona_UpdatesJharkhandRanchi

RIMS : मल्टी स्टोरी पार्किंग में 100 बेड का कोविड आइसोलेशन सेंटर, न्यू ट्रामा के इमरजेंसी में 30 बेड गंभीर मरीजों के लिए

Ranchi: कोविड के मरीज लगातार मिल रहे हैं. लेकिन रिम्स में इलाज के लिए केवल दो मरीजों को एडमिट कराया गया है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने न्यू ट्रामा सेंटर को कोविड हॉस्पिटल से मुक्त करने का निर्देश दिया है. ऐसी स्थिति में कोविड के मरीजों का इलाज अब मल्टी स्टोरी पार्किंग में तैयार किए जा रहे आइसोलेशन सेंटर में किया जाएगा. जहां पर कोविड के मरीजों के इलाज के लिए 100 बेड होंगे. वहीं इसके लिए एक टीम तैनात रहेगी.

इसे लेकर प्रबंधन ने तैयारी तेज कर दी है. एक दो दिन में मरीजों को वहां शिफ्ट कर दिया जाएगा. वहीं न्यू ट्रामा सेंटर में भी मरीजों का इलाज एक दो दिनों में शुरू कर दिया जाएगा.

advt

इसे भी पढ़ें :जानें ऐसी क्या एमर्जेंसी आयी जो भारतीय मूल की कमला हैरिस बन गयी अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति

ट्रामा सेंटर का थर्ड फ्लोर रिजर्व

न्यू ट्रामा सेंटर का थर्ड फ्लोर कोविड के गंभीर मरीजों के लिए रिजर्व रखा गया है. जहां 14 बेड सभी सुविधाओं से लैस है. जरूरत पड़ने पर वहां मरीजों को रखकर इलाज किया जाएगा. इसके अलावा मरीजों की संख्या को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :सांसद शशि थरूर ने की श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया की कप्तानी देने की मांग, कहा-सीनियर प्लेयर्स करें आराम

30 बेड का सेंट्रल इमरजेंसी भी जल्द

न्यू ट्रामा सेंटर में 50 बेड का सेंट्रल इमरजेंसी बनाया गया है. जिसमें से 30 बेड की फैसिलिटी मरीजों को एक-दो दिनों में मिलने लगेगी. इस वार्ड में मरीजों की गंभीरता को देखते हुए उन्हें चिन्हित किया जाएगा. इसके बाद उनका इलाज किया जाएगा. मरीजों के लिए रेड, येलो और ग्रीन कैटेगरी बनाई गई है.

इसे भी पढ़ें :RJD में प्रवक्ता बने रहेंगे डॉ मनोज कुमार, जारी हुआ आदेश

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: