Business

#RILAramco डील पर विवादों का साया, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर 2 प्रतिशत  लुढ़के

विज्ञापन

NewDelhi : सोमवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर में 2 फीसदी से अधिक की गिरावट आयी. सुबह 11.30 बजे रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर 2.10 फीसदी लुढ़क कर 1565 रुपये प्रति शेयर भाव पर कारोबार कर रहे थे.

इसका कारण सऊदी अरामको और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच 15 अरब डॉलर की डील का विवाद में रहना बताया गया है. खबर है कि केंद्र सरकार ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में इस डील के खिलाफ याचिका दायर की है.  याचिका में दोनों कंपनियों के बीच की डील  रोकने की अपील की गयी  है.

इसे भी पढ़ें : #CAA : योगी सरकार का दावा,  हिंसा में बाहरी तत्‍वों का हाथ, पीएफआई और सिमी से जुड़े छह लोग गिरफ्तार

advt

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज से अपनी संपत्तियों के बारे में जानकारी देने को कहा  

जान लें कि  केंद्र सरकार ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और उसकी भागीदार ब्रिटिश गैस (बीजी) ने उसे 3.5 अरब डॉलर का भुगतान नहीं किया है. यह राशि पन्ना-मुक्ता और ताप्ति (पीएमटी) के उत्पादन-भागीदारी अनुबंध मामले में मध्यस्थता अदालत के केंद्र सरकार के पक्ष में दिये गये फैसले के तहत दी जानी थी.

यही नहीं, केंद्र सरकार ने कंपनी पर कर्ज होने समेत तमाम तर्क देते हुए डील पर रोक लगाने की मांग की है. केंद्र सरकार की इस याचिका पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज से अपनी संपत्तियों के बारे में जानकारी देने को कहा है.

इस बीच, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने केंद्र सरकार की याचिका का विरोध किया है. कंपनी ने कहा कि मध्यस्थता अदालत ने किसी भी फैसले में बकाये की बात नहीं की है, इसलिए केंद्र सरकार की याचिका मान्य प्रक्रिया का उल्लंघन है.

रिलायंस ने शपथपत्र में कहा, यह कहना सही नहीं है कि मध्यस्थता अदालत ने उसे और उसकी भागीदार कंपनी को सरकार को 3.5 अरब डॉलर के बकाया का भुगतान करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 6 फरवरी को होगी.

adv

इसे भी पढ़ें : #Fire : दिल्ली के किराड़ी में आग लगने से छह माह के शिशु सहित नौ लोगों की मौत  

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button