OFFBEATWest Bengal

सादगीः गुस्करा के रिक्शा चालक को मिली 50 लाख की लॉटरी, कहा ऑटो खरीदेंगे और बच्चों को पढ़ायेंगे

Bardhman: गुस्करा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड अंतर्गत मोचीपाड़ा निवासी रिक्शा चालक गौर दास को 50 लाख रुपये की लॉटरी मिली है. उसने बताया कि रविवार को घर लौटते समय लॉटरी विक्रेता ने उसे लॉटरी खरीदने के लिए विवश किया.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ेंः #GST फर्जीवाड़ाः दूसरे के पैन और आधार कार्ड से तीन करोड़ रुपये के GST की चोरी, गिरफ्तार, कई बड़े नामों का भी हो सकता है खुलासा

उसके पास दिनभर की कमाई मात्र 70 रुपये ही थे. उसने एक ही सीरियल नंबर के पांच लॉटरी टिकट 30 रुपये में खरीद लिये. सोमवार को जब वह स्थानीय गुमटी में लॉटरी नंबर मिलाने पहुंचा तो पाया कि उसे 50 लाख रुपये का प्रथम पुरस्कार मिला है. इसके बाद पूरे शहर में इसकी चर्चा फैल गयी.

इसे भी पढ़ेंः बिजली उत्पादक कंपनियां बेहाल, वितरण कंपनियों पर बकाया पहुंचा 78,000 करोड़, #AdaniPower पर 3,794  करोड़ बकाया  

Samford

उसने लॉटरी टिकट स्थानीय बैंक में जमा कर दिया. गौर के घर में विधवा मां, पत्नी, दो पुत्री तथा एक पुत्र हैं. उसने कहा कि रुपये मिलने पर वह रिक्शा चलाना छोड़ कर ऑटो खरीदेगा और उसे उससे आमदनी होने पर बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ायेगा.

उसने आपबीति सुनाते हुए कहा कि रिक्शा से घर चलाना मुश्किल होता था. पैसे कम होने पर कई बार मजदूरी भी कर लेता था. गौर दास ने बताया कि उसकी मां तथा पत्नी भी दिहाड़ी श्रमिक हैं.

इसे भी पढ़ेंः #CoalIndia ने कर्मचारियों को 64,700 रुपये #Bonus देने पर मुहर लगाई

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: