JharkhandRanchi

रिक्शा चोरी के बाद लॉकडाउन में मांग रहा भीख, सीएम ने बनाया रिक्शा वाला

Ranchi :  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक बार फिर गरीबों की मदद के लिए आगे आये हैं. रविवार को उन्होंने अपने आवास पर हजारीबाग जिले के रहने वाले एक रिक्शा चालक राज कुमार रविदास को एक रिक्शा सौंपा. यह रिक्शा मुख्यमंत्री ने उन्हें उनकी कमजोर आर्थिक हालत और स्थिति को देखकर दिया.

बता दें कि राज कुमार रविदास एक रिक्शा चालक है. वह रांची में रिक्शा चलाकर अपनी जीविका चलाते हैं. कुछ दिन पहले उनकी रिक्शा चोरी हो गयी थी. इससे परेशान होकर रविदास कबाड़ चुनने का काम करने लगे.

लेकिन कोरोना महामारी को लेकर जब लॉकडाउन लगा, तो जाहिर है कि रविदास के समक्ष यह काम भी मुश्किल हो गया. पेट भरना भी जरूरी था. ऐसे में उसके समक्ष भीख मांगने जैसी स्थिति आ गयी. राजधानी के कुछ पत्रकारों ने स्वंय रविदास की सुध ली. और इस बात की जानकारी सोशल मीडिया ट्विटर से पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर को दे दी.

advt

इसे भी पढ़ें – #Lockdown: मजदूरों को बिना वेतन दिये भगा दिया गया, पैदल ही चल पड़े गुजरात से, देखें Video

मंत्री ने भी जताया था अफसोस

फिर क्या था मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने स्वंय इस घटना पर संज्ञान लिया. ट्वीट कर उन्होंने रविदास की स्थिति पर अफसोस जता दी. साथ ही कहा कि वे व्यक्तिगत कोष से उन्हें रिक्शा दिलाएंगे. साथ ही मुख्यमंत्री से निवेदन भी करेंगे कि वे स्वयं सीएम के हाथों उन्हें रिक्शा दिलाएं.

आर्थिक मदद दे सीएम ने दिखायी मानवता

आज वही हुआ जिसकी उम्मीद राज्य की पूरी गरीब जनता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की है. मुख्यमंत्री ने रविदास को अपने आवास बुलाकर न केवल रिक्शा दिया, बल्कि इसके साथ ही कुछ आर्थिक मदद भी दी.

इसे भी पढ़ें –आखिर कैसे पढ़ें बच्चे, शिक्षा मंत्री ने कहा था 6 मई तक दे देंगे किताब, मगर विभाग के अधिकारी सुस्त

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button