JamshedpurJharkhand

नीति आयोग के सलाहकार ने लिया स्कूलों का जायजा

Jamshedpur : भारत सरकार द्वारा गठित नीति आयोग के सलाहकार सदस्य डॉ. कुलदीप कुमार ने मंगलवार को जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लगभग एक दर्जन स्कूलों का निरीक्षण किया. इस दौरान डॉ. कुलदीप कुमार ने सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं और भारत सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की. निरीक्षण के दौरान डॉ. कुलदीप कुमार ने आधारभूत संरचना, पेयजल, शौचालय, एमडीएम और किताब योजना का जायजा लिया.

सुबह सबसे पहले वे कदमा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय,भाटिया बस्ती गए. जहां की व्यवस्था देखी, पेयजल और शौचालय की स्थिति जानी, विद्यार्थियों से पूछताछ भी की. स्कूल में आधारभूत संरचना बेहतर होने पर तारीफ भी की. इसके बाद वे टाटा वर्कर्स यूनियन हाई स्कूल, कदमा का जायजा लिया. इसके बाद मध्य विद्यालय, डिमना, प्राथमिक स्कूल डांगर, प्राथमिक स्कूल -डेमकासाई, मध्य विद्यालय, सालबनी का जायजा लिया.

इसे भी पढ़ेंःअशोक नगर में जब खुल रहे थे सरकारी कार्यालय और राष्ट्रीय बैंक, तब क्यों सोया रहा विभाग

advt

घाटशिला के स्कूलों का भी किया निरीक्षण

घाटशिला में डॉ. कुलदीप कुमार ने मारवाडी प्लस टू हाई स्कूल, आदर्श मध्य विद्यालय-घाटशिला, केजीबीभी-धालभूमगढ़, डायट चाकुलिया और केजीबीभी चाकुलिया का भी निरीक्षण किया. इस दौरान शिक्षा विभाग के सहायक अभियंता मो. शकील गनी उनके साथ थे. मालूम हो कि डॉ. कुलदीप कुमार बुधवार को भी स्कूलों का निरीक्षण करेंगे.

 इसे भी पढ़ें : JBVNL में 15 करोड़ का घपला और घपलेबाज को संरक्षण देने वाले आईएएस राहुल पुरवार पर सरकार की चुप्पी

adv

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: