न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ईवीएम एवं वीवीपैट मैनेजमेंट की हुई समीक्षा, फॉर्म 7 भरने में सतर्कता बरतने का निर्देश

33

Ranchi :  उपायुक्त राय महिमापत रे ने आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक के दौरान पोस्टल बैलेट की समीक्षा की गयी. इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर पोस्टल बैलेट अन्य जिले या राज्यों के प्राप्त हो रहे हैं. उपायुक्त ने उन्हें संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को भेजने के निर्देश दिया.

बैठक में ईवीएम एवं वीवीपैट मैनेजमेंट के संबंध में वरीय पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता से समीक्षा की गयी. उपायुक्त ने फॉर्म 7 को तैयार करने में पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने प्रशिक्षण कोषांग के वरीय पदाधिकारी अवधेश कुमार पांडेय को सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं माइक्रो ऑब्ज़र्वर की ट्रेनिंग ससमय कराने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें :बाबूलाल मरांंडी के नामांकन में भी दिखी महागठबंधन की एकजुटता, हेमंत सोरेन ने कहा : एनडीए को हराना…

hosp3

वोटर्स गाइड की सामग्री भी उपलब्ध, 46 थानों में लगेंगे पोस्टर-बैनर

बैठक में उपायुक्त ने वेबकास्टिंग की व्यवस्था हेतु बैठक कराने के भी निर्देश दिये. उपायुक्त ने सामग्री कोषांग से सामग्री के क्रय एवं संधारण की व्यवस्था की जानकारी ली. कहा कि वोटर्स गाइड की सामग्री भी उपलब्ध करायी जाये.

बैठक में उपायुक्त ने सभी 46 थानों में पोस्टर-बैनर लगाने के निर्देश दिये. इस मौके पर कार्मिक कोषांग के वरीय प्रभारी नीरजा कुमारी से मैनपॉवर मैनेजमेंट की समीक्षा भी की गयी. उपायुक्त ने ईआरओ नेट पर लंबित आवेदनों को भी चेक करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : बाईपी गांव का तीन महीने का अनाज गायब, कहां गया कोई बताने को तैयार नही

18 अप्रैल तक अतिरिक्त कर्मियों की मांग भेजें सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी 

उपायुक्त ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को 18 अप्रैल तक अतिरिक्त कर्मियों की मांग भेजने का भी निर्देश दिया. बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी को प्रखंडवार कंटीजेंसी प्लान बनाने के भी निर्देश दिये गये. उपायुक्त ने उप निर्वाचन पदाधिकारी को आवश्यकतानुसार बूथवार आवंटन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : बड़ी पार्टियों के ये उम्मीदवार खुद को ही नहीं करेंगे वोट

बूथ पर होगा सेल्फी का बैनर, वेबसाइट पर देख सकेंगे शपथ पत्र

बैठक में जानकारी दी गयी कि बूथ पर चार बैनर बनने हैं, जो राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त होंगे. एक सेल्फी का बैनर प्रत्येक बूथ पर लगाया जायेगा. मतदान करने के उपरांत मतदाता इंक लगी हुई सेल्फी ले सकेंगे.

इसे भी पढ़ें गढ़वा: शिक्षक ने किया छात्रा के साथ दुष्कर्म, मां को घटना बताकर छात्रा ने की आत्महत्या

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: