JharkhandPalamu

पलामू में बरात से वापस लौट रही बोलेरो खाई में गिरी, पत्रकार के भाई समेत दो की मौत

Palamu : पलामू जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान एक के बाद एक तीन सड़क हादसे हुए. दो हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि छह जख्मी हो गए. तीसरी दुर्घटना में एक कपड़ा व्यवसायी गंभीर हो गया. कपड़ा व्यवसायी को बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया है.

एनएच 98 पर हुई घटना

डालटनगंज-औरंगाबाद एनएच 98 पर नावाबाजार में मंगलवार की रात सड़क दुर्घटना में पत्रकार बबलू प्रसाद गुप्ता के बड़े भाई मथुरा गुप्ता (40 वर्ष) की मौत हो गयी. जबकि पांकी थाना क्षेत्र के पांकी-हेरहंज मुख्य मार्ग पर जानजो गांव के पास बुधवार की सुबह एक अनियंत्रित बोलेरो कार पुल से नीचे जा गिरी. इससे कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनों शवों को जहां पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच में भेज दिया है, वहीं बोलेरो में सवार 6 जख्मी को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेजा गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

सड़क किनारे एम्बुलेंस ने मारा धक्का

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

पत्रकार बबलू प्रसाद गुप्ता ने बताया कि उनके भाई मथुरा गुप्ता सड़क किनारे खड़े थे. छतरपुर की ओर से आ रही एक एम्बुलेंस ने उन्हें धक्का मार दिया. धक्का लगने के बाद गंभीर स्थिति में उन्हें मेदिनीनगर एमएमसीएच ले जाया गया, जहां उनकी चिंताजनक स्थिति को देखते हुए रांची रेफर कर दिया गया. फिर वहां से रांची रिम्स ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी. मृतक की पत्नी का देहावसान पहले ही हो चुका है. मृतक के दो बेटे हैं जो मां-बाप के गुजरने के बाद पूरी तरह से अनाथ हो चुके हैं.

दो स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग

पोस्टमार्टम के बाद शव नावा बाजार पहंुचते ही सबकी आंखे नम हो गई. इस बीच समाजसेवी सफिर आलम ने उपस्थित बीडीओ जहूर आलम से बाजार प्रांगण में दो जगह स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की. बीडीओ ने जल्द स्पीड ब्रेकर बनवाने के लिए आश्वासन दिया. वही वही ग्रामीणों ने स्कूल खुलवाने की भी मांग की.

मौके पर थाना प्रभारी लालजी यादव, सांसद प्रतिनिधि पंकज तिवारी, युवा कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मीर आरिज आलम, मुखिया दीपक गुप्ता, अल्पसंख्याक भाजपा प्रखंड अध्यक्ष जमालुद्दीन खां, प्रदीप जयसवाल, वारिस आलम, सुरेश गुप्ता समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

बारात से लौट रही बोलेरो 25 गहरी खाई में गिरी

लातेहार जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र के हेरहंज-पांकी मेन रोड के जानजो गांव के पास बुधवार की सुबह एक अनियंत्रित बाराती बोलेरो कार पुल से नीचे जा गिरी. करीब 25 फीट नीचे खाई में गिरने से कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. कार सवार सातों लोग बारात गए थे और सुबह अपने घर वापस लौट रहे थे.

मृतक जवाहर सिंह पांकी के माड़न गांव का रहने वाला था. वो बालूमाथ झाबर गांव बारात गए थे. वहां से सुबह करीब 4 बजे वापस पांकी ब्लॉक लौट रहे थे. हादसे की वजह पुल पर तीखा मोड़ का होना माना जा रहा है. जहां ड्राइवर का संतुलन बिगड़ा और कार सीधे पुल से नीचे जा गिरी.

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. हादसे के कुछ देर बाद मौके पर स्थानीय लोग जुटे, जिन्होंने कार में से घायलों को बाहर निकाला और एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पांकी भेजा.

हादसे में कपड़ा व्यवसायी गंभीर, रांची रेफर

पांकी के प्रसिद्व कपड़ा व्यवसायी राजू प्रसाद उर्फ चिंटू मंगलवार की रात्रि में पांकी से डालटनगंज से आने के क्रम में एक्सीडेंट में गंभीर हो गए. वे शादी समारोह से वापस लौट रहे थे. लेस्लीगंज के पास खड़ी बोलेरो में मोटरसाइकिल से टक्कर मार दिया. आनन फानन में मेदिनीनगर सदर अस्पताल ले जाया गया. हालांकि यहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए राँची रेफर कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button