न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लौटेंगे देश, तो एक फरवरी को अंतरिम बजट वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे!

सरकार से जुड़े उच्च सूत्रों के अनुसार वे एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने भारत आ रहे हैं.  बता दें कि अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अमेरिका गये हैं.

26

NewDelhi : एक फरवरी को अंतरिम बजट वित्त मंत्री अरुण जेटली ही पेश करेंगे. सूत्रों के अनुसार अमेरिका में इलाज करा रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली देश् लौटेंगे. हालांकि यह कयास लगाये जा रहे थे कि वे इस साल बजट पेश नहीं करेंगे, लेकिन सरकार से जुड़े उच्च सूत्रों के अनुसार वे एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने भारत आ रहे हैं.  बता दें कि अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अमेरिका गये हैं.  पिछले साल उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. नियमित जांच के लिए जेटली के अमेरिका रवाना होने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही है कि क्या वे बजट के दौरान मौजूद होंगे या नहीं? जान लें कि पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है.

पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है

पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे. इस कक्रम में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. यह भी जान लें कि जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल के हवाले की गयी थी. बाद में जेटली 23 अगस्त 2018 को वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे. जेटली को एक फरवरी को अपना छठा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार का आखिरी बजट पेश करना है. हालांकि बजट अंतरिम बजट होगा लेकिन चर्चा कि उनका बजट भाषण आम बजट जैसा ही होगा. बता दें कि मई में लोकसभा चुनाव के बाद आने वाली नसी सरकार जुलाई में पूर्ण बजट पेश करेगी. जेटली 2000 से राज्यसभा के सांसद हैं. पिछले साल मार्च में उन्हें यूपी से से राज्यसभा का सांसद चुना गया है.

hosp3

इसे भी पढ़ें : कुंभ मेला यूपी को कर देगा मालमाल, 1.2 लाख करोड़ का राजस्व,  छह लाख रोजगार

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: