न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

T-20 सीरीज में भारत की वापसी, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

754

Auckland: ऑकलैंड टी-20 मैच में भारत ने वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी है. तीन मैचों की टी-20 में 1-1 से बराबरी कर ली है. इससे पहले बुधवार को वेलिंगटन में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में 80 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

सात विकेट से जीता भारत

भारत ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 159 रनों के लक्ष्य को 18.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑकलैंड में हुए दूसरे टी-20 मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने विस्फोटक अंदाज में पारी की शुरुआत की. पहले विकेट के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 79 रन जोड़े. इस दौरान रोहित ने 28 गेंदों में हाफ सेंचूरी पूरी की. रोहित को सोढ़ी ने 50 के स्कोर पर पवेलियन भेज भारत को पहला झटका दिया. इसके शिखर धवन भी 30 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर डि ग्रैंडहोम को कैच दे बैठे. विजय शंकर ने 8 गेंदों में 14 रन बनाया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए. न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम को तीसरे ओवर में ही पहला झटका लगा. कुणाल पंड्या ने एक ही ओवर में मुनरो और डेरिल मिशेल को आउट कर न्यूजीलैंड को दोहरा झटका दिया. इसके बाद केन विलियमसन भी 20 रन बनाकर एलबीडब्लयू आउट हो गए.

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित

भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.
रोहित ने लेग स्पिनर ईश सोढी को फाइन लेग में छक्का लगाकर गुप्टिल को पछाड़ा. गुप्टिल (2272 रन) को पछाड़ने के लिये रोहित को 35 रन की जरूरत थे.

रोहित ने 93 मैचों में 2288 रन बना लिये हैं. उन्होंने पाकिस्तान के हरफनमौला शोएब मलिक (2263) को भी पछाड़ा, जो तीसरे स्थान पर हैं. इस सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली (2167 रन) चौथे और न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम (2140) पांचवें स्थान पर हैं.
रोहित टी-20 क्रिकेट में गुप्टिल और क्रिस गेल के बाद 100 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए.

इसे भी पढ़ेंः भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड ने चार विकेट से हराया, 2-0 से टी-20 सीरीज पर कब्जा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: