JharkhandRanchi

सेवानिवृत्त न्यायाधीश अमिताभ कुमार गुप्ता ने झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की ली शपथ

Ranchi: राज्यपाल रमेश बैस ने गुरूवार को राजभवन के दरबार हॉल में झारखंड उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश अमिताभ कुमार गुप्ता को झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष के पद की शपथ दिलायी. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह,ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार,मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, राज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ० नितिन मदन कुलकर्णी, महाधिवक्ता राजीव रंजन समेत कई गणमान्य व्यक्ति एवं झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष के परिजनगण उपस्थित थे. इस अवसर पर राज्यपाल ने झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष को शुभकामनाएं दी. अमिताभ कुमार गुप्ता 5 वर्ष या 65 वर्ष की अधिकतम उम्र,जो पहले हो,तक की अवधि के लिए अध्यक्ष पद पर बने रहेंगें.
इसे भी पढ़े: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव: पार्टी ने जारी की अधिसूचना, अशोक गहलोत और शशि थरूर के चुनाव मैदान में होने की चर्चा !

2020 से खाली था अध्यक्ष का पद 
मिली जानकारी के अनुसार 2020 से ही आयोग का अध्यक्ष पद खाली था. ऐसे में अब नये अध्यक्ष बन जाने के बाद से आयोग के कामों में न सिर्फ तेजी आयेगी बल्कि दो सालों से लंबित बिजली के नए दरों का भी निर्धारण हो सकेगा. इससे पूर्व पिछले महीने ही राज्य सरकार ने सदस्य तकनीकी और सदस्य विधि पद पर नियुक्ति की गयी. जिसमें इंजीनियर अतुल कुमार को सदस्य तकनीकी और रिटायर्ड जज महेंद्र प्रसाद को सदस्य विधि के पद पर नियुक्त किया था. आपको बता दें कि पूर्व में साल 2020 में अध्यक्ष और फिर साल 2021 में सदस्य पद खाली हुआ. जिससे दो साल तक आयोग में किसी प्रकार का कोई कामकाज नहीं हो रहा था.

Related Articles

Back to top button