Education & Career

24 जून तक पीजी वोकेशनल कोर्स सेमेस्टर तीन का रिजल्ट संभावित

Ranchi : राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार रांची विवि मुख्यालय, पीजी डिपार्टमेंट सहित अन्य कॉलेज कार्यालय काम कर रहे हैं. विभिन्न कोर्से की परीक्षाएं भी ली जा रही है. विवि संचालन को लेकर आज कोविड सेल की बैठक हुई.

वीसी डॉ कामिनी कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में कई निर्णय लिये गये. बैठक में बताया गया कि पीजी वोकेशनल कोर्सेस के सेमेस्टर तीन का रिजल्ट तैयार हो रहा है. 24 जून तक इसे जारी किया जा सकता है.

वहीं सभी विभागाध्यक्ष और कॉलेजों के प्राचार्य को निर्देश दिया गया है कि पीजी के सेमेस्टर चार की प्रैक्टिकल परीक्षा बाकी है. वे इसके आयोजन को लेकर विवि को 24 जून तक जानकारी दें.

इसे भी पढ़ें :रिनपास में वर्षों से नहीं हैं स्थायी निदेशक, अब नियुक्ति नियमावली में होगा संशोधन

बैठक में कहा गया कि कॉलेज और विभाग प्रमुख तय करें कि प्रैक्टिकल परीक्षाएं कब आयोजित की जा सकती हैं. वहीं परीक्षा विभाग को कहा गया है कि पीजी सेमेस्टर फोर के सफल उम्मीदवारों के नाम 24 जून तक जारी करें. साथ ही सेमेस्टर तीन के जिन स्टूडेंट्स के रिजल्ट को लेकर विवाद है उसे दूर करते हुए जानकारी दें.

बैठक में सभी कॉलेजों के प्राचार्य को कहा गया है कि 30 जून तक यूजी सेमेस्टर चार और सेमेस्टर दो के मिड सेमेस्टर एक अंक जमा करें.

इसे भी पढ़ें :टाटानगर-हटिया पैसेंजर का टाइम बदला

साथ ही निर्णय लिया गया कि जैसे ही सेमेस्टर तीन का रिजल्ट फाइनल हो जाता है वैसे ही 25 जून के बाद फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑन लाइन शुरू कर दें.

आज की बैठक में छात्र संकायाध्यक्ष डॉ आरके शर्मा, कुलसचिव डॉ मुकुंद चंद मेहता, परीक्षा नियंत्रक डा आशीष कुमार झा, कॉमर्स डीन डॉ जीपी त्रिवेदी, डॉ मनोज कुमार, उपकुलसचिव डॉ प्रीतम कुमार, डॉक्टर ज्ञान सिंह, प्राचार्या निर्मला कॉलेज सिस्टर डॉक्टर ज्योति एवं अन्य शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :रिनपास में वर्षों से नहीं हैं स्थायी निदेशक, अब नियुक्ति नियमावली में होगा संशोधन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: