न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शांति समिति की बैठक में सौहार्द के साथ छठ महापर्व मनाने का संकल्प

36

Palamu : आस्था का महापर्व छठ शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में बनाने को लेकर रविवार को शांति समिति की बैठक हुई. शहर थाना परिसर में आयोजित बैठक में स्वच्छता का मुद्दा छाया रहा. बैठक की अध्यक्षता सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता ने किया, जबकि संचालन शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने किया. मौके पर डीएसपी प्रेम नाथ,  सदर थाना प्रभारी ममता कुमारी, महिला थाना प्रभारी दुलड़ चौड़े, संत मरियम स्कूल के निदेशक अविनाश देव एवं दुर्गा जोहरी मुख्य रुप से उपस्थित थे.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- मेरे परिवारवालों ने मुझे नकार दिया, मैं घुट-घुटकर नहीं जी सकता : तेजप्रताप

समिति ने इमरजेंसी गेट बनाने दिया सुझाव

बैठक में मौजूद समिति के सदस्यों ने छठ महापर्व में साफ-सफाई रखने पर विशेष जोर दिया. ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए बाजार में किये जा रहे बैरिकेडिंग के साथ एक इमरजेंसी गेट बनाने की मांग भी रखी, ताकि बाजार में किसी भी आपात स्थिति से निपटने में ज्यादा समय न लगे. बैरिकेडिंग के कारण किसी तरह की घटना होने पर बड़ा नुकसान हो सकता है. बैठक को संबोधित करते हुए सदर अनुमंडल पदाधिकारी एनके गुप्ता ने कहा कि पर्व को सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न कराना सबकी जिम्मेवारी है. प्रत्येक व्यक्ति को सफाई के प्रति नैतिक जिम्मेवारी लेनी होगी, नगर निगम अच्छा कार्य कर रहा है. इसमें सहयोग करने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ें- रांची में गैंगवार में कुख्यात अपराधी सोनू इमरोज की गोली मारकर की हत्या

कैमरों से रखी जायेगी छठ घाट की निगरानी

Related Posts

गिरिडीह : बार-बार ड्रेस बदलकर सामने आ रही थी महिलायें, बच्चा चोर समझ लोगों ने घेरा

पुलिस ने पूछताछ की तो उन महिलाओं ने खुद को राजस्थान की निवासी बताया और कहा कि वे वहां सूखा पड़ जाने के कारण इस क्षेत्र में भीख मांगने आयी हैं

अपने संबोधन में डीएसपी प्रेमनाथ ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए टेंपो स्टैंड को सही स्वरुप देना होगा. बैठक में बोलते हुए नगर निगम के उप महापौर मंगल सिंह ने कहा कि शहर के लोगों की समस्या को  दूर करने में नगर निगम ईमानदारी से लगा है. छठ पर्व के लिए विशेष तैयारी की गयी है. मुख्य मार्गों की सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.  महिला व्रतियों के लिए कपड़ा बदलने की व्यवस्था घाट पर की जा रही है. कैमरा से घाट की निगरानी होगी. किसी भी तरह की दिक्कत होने पर लोग सीधा संपर्क कर सकते हैं. नदियों में तैराक की व्यवस्था होगी.

इसे भी पढ़ें- अरूण हत्याकांड के पांच महीने बाद भी अंधेरे में तीर चला रही पुलिस, 5 करोड़ के लिये हुई थी हत्या  

दुर्गा पूजा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले संस्‍थान हुए पुरस्‍कृत

बैठक के अंत में दुर्गा पूजा के मौके पर विभिन्न संस्थानों द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने पर उन्हें सम्मानित किया गया. जिसमें कई पूजा समिति के लोग शामिल हुए. धन्यवाद ज्ञापन इंस्पेक्टर तरुण कुमार ने किया. बैठक में केंद्रीय दुर्गा पूजा कमिटी के अध्यक्ष दुर्गा जौहरी,युगल किशोर, नगर निगम के ब्रांड अंबेस्डर अविनाश देव,अंजुमन इस्लाहूल मुसलमीन के पलामू सदर हाजी समीम अहमद, मुहर्रम इंतेजामिया कमिटी जेनरल जीशान खान, सरपरस्त राशिद अहमद सिद्दीकी, इमामुद्दीन खान,नेयाज अहमद, वसीम खान, इजराइल आजाद, जेया खान, विनोद उदयपुरी, प्रदीप अकेला, दीपू चौरसिया, रचिता शरण, रूपा सिंह, अमित आनन्द मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: