JamshedpurJharkhand

कहीं सिर पर गिर न जाये छत, इस डर से सो नहीं पाते जमशेदपुर पोस्टल कॉलोनी निवासी 

Jamshedpur :  बिष्टुपुर स्थित पोस्टल कॉलोनी में रह रहे लोग पिछले कुछ वर्षो से क्वार्टरों की कमजोर दीवारों व जर्जर छज्जे की वजह से डर के साये में जी रहे है. उनकी लगातार कोशिशों के बावजूद समस्या का हल नहीं हो सका है. हर दिन क्वार्टर की दीवार के हिस्से टूट कर गिरते रहते हैं. इस हालत में वहां के लोगों को हमेशा किसी अनहोनी की आशंका सताती रहती है. पिछले दिनों कॉलोनी में एकाएक एक क्वार्टर का छज्जा टूट कर गिर गया था. हालांकि उस घटना में किसी को चोट नहीं आयी, लेकिन छज्जा गिरने की आवाज से लोग खौफ में आ गये थे. कहीं कोई हादसा न हो जाये, इस डर से लोग चैन से सो भी नहीं पाते.

advt

कॉलोनी में छज्जा गिरने से छात्र की हो चुकी है मौत  

अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ के प्रमंडल सचिव चंडी चरण साधु बताते हैं कि पोस्टल कॉलोनी में कुल 38 क्वार्टर हैं. इसमें 30 क्वार्टरों में डाककर्मी और उनके परिवारों के करीब 150 सदस्य रहते हैं. उनका कहना है किबताया कि अधिकांश क्वार्टर पुराने होने के चलते जर्जर व कमजोर हो चुके हैं. अंदर की छत भी टूट चुकी है. गैलरी की दीवाल टूटने से लोगों को छत से गिरने का डर सता रहा है. कुछ साल पहले इस कॉलोनी में छज्जा गिरने से कालेज में पढनेवाले एक छात्र की मौत हो चुकी है.

प्रमंडल और सर्किल कार्यालय को सूचना देने पर भी कार्रवाई नहीं

साधु बताते हैं कि जर्जर क्वार्टरों के बारे में कई बार प्रमंडल कार्यालय गोलमुरी तथा सर्किल कार्यालय, रांची को भी लिखित सूचना दी जा चुकी है. लेकिन इस संबंध में अबतक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. उन्होंने बताया कि सड़क पर वाहनों के चलने से क्वार्टर की दीवार कंपन करने लगती है. ऐसे में लोग को जानमाल के नुकसान का डर सताता है.

इसे भी पढ़ें – ब्रॉडसन कंपनी के निदेशक पर केस, 1.73 करोड़ का बालू चोरी कर बेचने का आरोप

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: