Sports

सिमडेगा में आवासीय बालिका हॉकी ट्रेनिंग सेंटर अब चौबीसों घंटे रहेगा जगमग, बालक हॉकी सेंटर में जिम की सुविधा

Ranchi : सिमडेगा में हॉकी सेंटरों में सुविधाएं बढ़ाने की जिला प्रशासन ने पहल की है. आवासीय बालिका हॉकी प्रशिक्षण केंद्र में 10 केवीए का सौर ऊर्जा पैनल लगाया गया है. साथ ही आवासीय बालक हॉकी प्रशिक्षण केंद्र, संत मैरिज उच्च विद्यालय में खिलाड़ियों के लिए जिम की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है.

इसका उद्घाटन विधायक भूषण बाड़ा, डीसी सुशांत गौरव, एसडीओ महेंद्र कुमार, नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू सहित अन्य लोगों ने किया.

इसे भी पढ़ें :14 साल में भी नहीं हो सका चालू सदर सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

advt

विधायक ने मौके पर उम्मीद जताते हुए कहा कि सरकार सिमडेगा में हॉकी के विकास के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही है. हॉकी सेंटर में बिजली की समस्या न हो, इसके लिए सौर ऊर्जा पैनल लगाया गया है.

खिलाड़ियों को फिट रखने के लिए जिम लगाया गया है. कार्यक्रम के दौरान 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी प्रतियोगिता 2021 में विजेता पुरुष टीम एवं उपविजेता महिला झारखंड टीम को जिला प्रशासन ने सम्मानित भी किया.

इसे भी पढ़ें:भाजपा का आरोप- धर्म और भाषाई टूलकिट के जरिये जनता को आपसी संघर्ष में उलझाने में लगी हेमंत सरकार

खिलाड़ियों को मिला NIKE कंपनी का जूता

इसी वर्ष मार्च में हरियाणा में आयोजित राष्ट्रीय सब जूनियर पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड पुरुष टीम ने फाइनल में हरियाणा को पराजित किया था.

इस टीम के 18 में से 14 सदस्य सिमडेगा के थे. मार्च में ही सिमडेगा में आयोजित राष्ट्रीय महिला सब जूनियर हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड महिला टीम फाइनल में हरियाणा से पराजित हो गयी थी.

इस टीम में भी सिमडेगा के कई खिलाडी थे. दोनों टीमों में शामिल रहे सभी सदस्यों को सुशांत गौरव के हाथों एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम परिसर में सम्मानित किया गया.

सभी सदस्यों को जिला प्रशासन की ओर से NIKE कंपनी का जूता, मोजा, टी-शर्ट एवं पेंट देकर सम्मानित किया गया. साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए परिसदन भवन में भोजन की भी व्यवस्था की गयी थी.

इसे भी पढ़ें:झारखंड के सत्ताधारी दलों में शुरू हुआ शीत युद्ध, अपने-अपने वोट बैंक को ताड़ने में जुटे झामुमो-कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: