NationalTOP SLIDER

लोकसभा में आरक्षण संशोधन बिल पास

पक्ष में 385 और विरोध में एक भी वोट नहीं

Ranchi: लोकसभा में मंगलवार को आरक्षण संशोधन बिल पारित हुआ. बिल के पक्ष में 385 और विरोध में कोई वोट नहीं पड़ा. बुधवार को इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा. इस बिल के पारित होने के साथ ही राज्यों को ओबीसी लिस्ट बनाने का अधिकार मिलेगा.

ram janam hospital

मालूम हो कि सोमवार को लोकसभा में संविधान के 127 वां संसोधन बिल को पेश किया गया था. इससे पहले पिछले सप्ताह बुधवार को मोदी कैबिनेट ने इस बिल के प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की थी. लोकसभा में इस बिल के पेश होने के बाद कांग्रेस सहित लगभग विपक्ष की सभी पार्टियों ने समर्थन करने का निर्णय लिया था.

राज्यसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में विपक्ष की बैठक हुई थी और यह फैसला हुआ था कि इस बिल का समर्थन किया जाय. इस बात की जानकारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया को दी थी.

इसे भी पढ़ें :श्रीनगर में आतंकी हमला, 10 नागरिक घायल, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा पत्रकार दो ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार

बुधवार को राज्यसभा में पेश होगा बिल

लोकसभा में आरक्षण संशोधन बिल पारित होने के बाद बुधवार को इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा. जिस तरह से इस बिल पर विपक्ष का समर्थन मिल रहा है यह बिल राज्यसभा में भी पारित हो जाएगा. राज्यसभा से पारित होने के बाद संविधान संशोधन बिल को मंजूरी मिल जाएगी और यह कानून का रूप ले लेगा.

इसे भी पढ़ें :नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, इन 7 एजेंडों पर लगी मुहर

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button